Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. करोल बाग इमारत में आग बुझाने गए थे दमकलकर्मी, तभी फट गया सिलेंडर, 6 लोग झुलसे

करोल बाग इमारत में आग बुझाने गए थे दमकलकर्मी, तभी फट गया सिलेंडर, 6 लोग झुलसे

दिल्ली के करोल बाग इलाके में बुधवार को एक तीन मंजिला इमारत में आग लग गई। इसे बुझाने के लिए दमकल की 8 गाड़ियों को भेजा गया लेकिन आग बुझाते वक्त ही सिलेंडर में विस्फोट हो गया।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Published on: August 14, 2024 23:06 IST
Fire incident in delhi karol bagh- India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली के करोल बाग में आग की घटना। (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली के करोल बाग इलाके से हादसे की हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। करोल बाग इलाके में बुधवार को एक इमारत में आग लग गई जिसे बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड वाले पहुंचे थे। हालांकि, दमकलकर्मी तब मुसीबत में फंस गए जब आग बुझाते समय एक एलपीजी सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया। सिलेंडर ब्लास्ट के कारण कई दमकलकर्मी बुरी तरह झुलस गए हैं। आइए जानते हैं इस पूरी घटना के बारे में। 

दमकल की आठ गाड़ियों को भेजा गया था

एक अधिकारी ने इस घटना के बारे में जानकारी दी है कि बुधवार को दोपहर एक बजकर 36 मिनट पर करोल बाग में एक इमारत में आग लग जाने की सूचना मिली थी। इसके बाद दमकल की आठ गाड़ियों को मौके पर आग बुझाने के लिए भेजा गया था। हालांकि, इस दौरान एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट हो गया। 

आग बुझाते वक्त हुआ विस्फोट

अधिकारी ने बताया है कि हमारे दमकलकर्मी इमारत के अंदर आग बुझाने का काम कर रहे थे, उसी दौरान एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट हो गया। इस कारण 6 दमकलकर्मी झुलस गए। घायलों की पहचान फायर स्टेशन अधिकारी बत्ती लाल और फायर ऑपरेटर दीपांकर, संदीप, अभिजीत, राहुल राणा और प्रदीप के रूप में हुई है।

घायलों का चल रहा इलाज

घायल दमकलकर्मियों को इलाज के लिए बीएलके अस्पताल ले जाया गया है, जहां उनका इलाज हो रहा है। इमारत में लगी आग पर दो घंटे के भीतर काबू पा लिया गया। बताया गया है कि दिल्ली के करोल बाग इलाके में जिस इमारत में आग लगी थी वह तीन मंजिला थी और इस में आग लगने का कारण संभवतः शॉर्ट सर्किट था। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- फिल्म 'बंटी और बबली' के किरदार से आईडिया लेकर दिल्ली में चोरी! पति-पत्नी गिरफ्तार

15 अगस्त के मौके पर दिल्ली के ये रास्ते रहेंगे बंद, एक बार जरूर पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement