Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. कांवड़ यात्रा: दिल्ली-NCR के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, इन रास्तों पर जाने से पहले चेक करें रूट

कांवड़ यात्रा: दिल्ली-NCR के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, इन रास्तों पर जाने से पहले चेक करें रूट

कांवड़ यात्रा को लेकर दिल्ली-NCR में एक बड़ी ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। कांवड़ यात्रा के प्रबंधन के लिए कालिंदी कुंज से नोएडा जाने वाले रास्ते को डाइवर्ट किया गया है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: July 29, 2024 12:00 IST
कांवड़ यात्रा को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कांवड़ यात्रा को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी

कांवड़ यात्रा को लेकर कई रास्तों पर ट्रैफिक रूट में बदलाव किए गए हैं। इसे लेकर दिल्ली-NCR में एक बड़ी ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। अधिकारियों ने कांवड़ यात्रा के प्रबंधन के लिए कालिंदी कुंज से नोएडा जाने वाले रास्ते को डाइवर्ट किया है। कैरिजवे पर उत्तर प्रदेश पुलिस की यातायात की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाए जाने के कारण कालिंदी कुंज रेड लाइट और रोड नंबर 13-ए, जसोला विहार पर यातायात भारी रहेगा। कालिंदी कुंज ट्रैफिक सिग्नल से नोएडा की ओर जाने वाले कैरिजवे का आधा हिस्सा कांवड़ियों की आवाजाही के लिए तय किया गया है। यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे अपनी यात्रा की योजना उसी के अनुसार बनाएं।

बता दें कि अभी तक दिल्ली से दो लेन में ट्रैफिक आता है। डायवर्जन लागू होने के बाद पुल का एक हिस्सा बंद कर दिया जाता है। ऐसे में वाहन चालकों को निकलने के लिए सिर्फ एक लेन मिलती है। दिल्ली कालिंदी कुंज से ओखला बर्ड सेंचुरी तक वाहन चालक एक लेने में आते हैं।

डायवर्जन प्वॉइंट

कालिंदी कुंज: कालिंदी कुंज यमुना पुल के माध्यम से नोएडा से एंट्री करने वाला यातायात सरिता विहार फ्लाईओवर और आगे के गंतव्यों तक पहुंचने के लिए रोड नंबर 13-ए की ओर दाएं मुड़ेगा, क्योंकि आगरा कनाल रोड पर आवाजाही भी प्रतिबंधित रहेगी।

सरिता विहार फ्लाईओवर: कालिंदी कुंज यमुना पुल पर भीड़-भाड़ कम करने के लिए नोएडा जाने वाले भारी वाहनों को रोड नंबर 13-ए पर प्रतिबंधित किया जाएगा।

यहां से जाने से बचें

  • कालिंदी कुंज ब्रिज रोड-कालिंदी कुंज ट्रैफिक सिग्नल
  • रोड नंबर 13ए- सरिता विहार फ्लाईओवर से कालिंदी कुंज सिग्नल तक
  • आगरा कैनाल रोड (इको पार्क रोड)

नोएडा जाने के लिए वैकल्पिक मार्ग

  • नोएडा से आने वाले यात्री नोएडा एक्सप्रेसवे डीएनडी-आश्रम चौक-मथुरा रोड ले सकते हैं।
  • सरिता विहार फ्लाईओवर और ओखला से नोएडा जाने वाले यात्री अपोलो रेड लाइट, मथुरा रोड-आश्रम चौक-डीएनडी लेकर नोएडा में प्रवेश कर सकते हैं।

देहरादून-दिल्ली हाईवे बंद

वहीं, कांवरियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए NH-58 देहरादून-दिल्ली हाईवे आज यानी 29 जुलाई से 2 अगस्त तक पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। हाईवे के दोनों ओर की सड़कें कांवरियों के लिए आरक्षित कर दी गई हैं। 22 जुलाई को कांवड़ यात्रा शुरू होने के बाद उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपने-अपने राज्यों में डायवर्जन प्लान लागू किया था। आज से देहरादून-दिल्ली हाईवे पर वाहन पुलिस द्वारा निर्धारित डायवर्जन रूट से ही जाएंगे।

ये भी पढ़ें- 

29 तारीख को ही क्यों बढ़ जाती हैं अफजाल अंसारी की मुश्किलें? आज सियासी तकदीर का फैसला

बाढ़ के पानी में बह रही है कार, जान बचाने के लिए कूदते दिखे युवक; VIDEO आया सामने

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement