Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. 15 अगस्त के मौके पर दिल्ली के ये रास्ते रहेंगे बंद, एक बार जरूर पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी

15 अगस्त के मौके पर दिल्ली के ये रास्ते रहेंगे बंद, एक बार जरूर पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी

स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है। 15 अगस्त सुबह 4 बजे से सुबह 10 बजे लाल किले के आस-पास की सभी सड़कों को आम यातायात के लिए बंद कर दिया जाएगा।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: August 14, 2024 18:51 IST
78वां स्वतंत्रता दिवस की तैयारी पूरी- India TV Hindi
78वां स्वतंत्रता दिवस की तैयारी पूरी

भारत गुरुवार को अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है। इसके मद्देनजर देश की राजधानी दिल्ली में तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। वहीं, स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, 15 अगस्त सुबह 4 बजे से सुबह 10 बजे लाल किले के आस-पास की सभी सड़कों को आम यातायात के लिए बंद कर दिया जाएगा। 

स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी है। मुख्य समारोह में आमंत्रित लोगों की सुविधा और सुरक्षा कारणों से गुरुवार को लाल किले के आस-पास के क्षेत्र में आवाजाही पर कुछ प्रतिबंध लगाए गए हैं। पुलिस ने 1 अगस्त को शहर में पैराग्लाइडर, यूएवी, हॉट एयर बैलून और छोटे आकार के विमान जैसे हवाई उपकरणों को उड़ाने पर प्रतिबंध लगा दिया था। एडवाइजरी में इसे फिर से दोहराया गया जो गुरुवार तक लागू रहेगा। 

कल ये रास्ते रहेंगे बंद

  • नेताजी सुभाष मार्ग
  • लोथियन रोड
  • एसपी मुखर्जी मार्ग
  • चांदनी चौक रोड
  • निषाद राज मार्ग
  • एस्प्लेनेड रोड और सुभाष मार्ग से जुड़ने वाली सड़कें
  • रिंग रोड पर राजघाट से आईएसबीटी तक 
  • आउटर रिंग रोड पर आईएसबीटी से आईपी फ्लाईओवर तक 
  • पुराना लोहे का पुल और गीता कॉलोनी फ्लाइओवर पर शांति वन की ओर जाने वाला रास्ता गुरुवार को बंद रहेगा। 

यहां से जाने से बचें

  • जिन वाहनों पर स्वतंत्रता दिवस समारोह के पार्किंग लेबल नहीं होंगे, वे सी-हेक्सागन, इंडिया गेट, कोपरनिकस मार्ग, मंडी हाउस, सिकंदरा रोड, तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बीएसजेड मार्ग, नेताजी सुभाष मार्ग और जेएल नेहरू मार्ग पर जाने से बचें। 
  • बिना लेबल वाली गाड़ियां रिंग रोड पर निजामुद्दीन खत्ता और आईएसबीटी कश्मीरी गेट के बीच के रास्ते और आउटर रिंग रोड पर निजामुद्दीन खत्ता से सलीमगढ़ बाईपास के रास्ते आईएसबीटी कश्मीरी गेट जाने वाले रास्ते पर जाने से बचें। 

मालवाहक वाहनों पर प्रतिबंध

एडवाइजरी में कहा गया है कि बुधवार रात 12 बजे से गुरुवार सुबह 11 बजे तक निजामुद्दीन खत्ता और वजीराबाद ब्रिज के बीच मालवाहक वाहनों को जाने की अनुमति नहीं होगी। 

अंतरराज्यीय बसों पर रोक

बुधवार रात 12 बजे से गुरुवार सुबह 11 बजे तक महाराणा प्रताप आईएसबीटी और सराय काले खां आईएसबीटी के बीच अंतरराज्यीय बसों को जाने की अनुमति नहीं होगी।

आम जनता से खास अपील

एडवाइजरी में कहा गया है कि आम जनता को कैमरा, दूरबीन, कार रिमोट नियंत्रित चाबियां, छाता, हैंडबैग, ब्रीफकेस, ट्रांजिस्टर, सिगरेट लाइटर, टिफिन बॉक्स, पानी की बोतलें, लंच बॉक्स आदि नहीं लाने की सलाह दी जाती है। जनता से यह भी कहा गया है कि वे किसी भी संदिग्ध वस्तु को न छुएं और ऐसी किसी भी वस्तु की मौजूदगी के बारे में तुरंत निकटतम पुलिसकर्मी को सूचित करें। (इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें- 

KTR का बड़ा खुलासा, बताया- सिर्फ आठ महीने में कांग्रेस सरकार ने कितने लिए उधार? चौंकाने वाले हैं आंकड़े

VIDEO: भोपाल में एक और बड़ी लूट, ज्वेलरी शॉप में घुसे बदमाश, यूं सोना-चांदी और कैश लेकर हुए फुर्र

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement