Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. केजरीवाल की जगह कौन फहराएगा 15 अगस्त को तिरंगा? LG वीके सक्सेना ने बताया नाम

केजरीवाल की जगह कौन फहराएगा 15 अगस्त को तिरंगा? LG वीके सक्सेना ने बताया नाम

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिल्ली छत्रसाल स्टेडियम में तिरंगा फहराने के मामले में सस्पेंस खत्म हो गया है। आपको बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल शराब घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: August 13, 2024 18:24 IST
कौन फहराएगा तिरंगा।- India TV Hindi
Image Source : PTI कौन फहराएगा तिरंगा।

स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त के अवसर पर दिल्ली छत्रसाल स्टेडियम में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराया जाता है। हालांकि, इस साल स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराने को लेकर दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना और आम आदमी पार्टी के बीच ठन गई है। दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने आतिशी को झंडा फहराने देने की मांग रखी थी जिसे सामान्य प्रशासन विभाग ने खारिज कर दिया। अब दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने इस बात का खुलासा कर दिया है कि स्वतंत्रता दिवस के दिन अरविंद केजरीवाल की जगह छत्रसाल स्टेडियम में तिरंगा कौन फहराएगा। 

कैलाश गहलोत फहराएंगे तिरंगा

आखिरकार इस बात पर सस्पेंस खत्म हो गया है कि स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम तिरंगा कौन फहराएगा। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना की ओर से जानकारी दी गई है कि 15 अगस्त 2024 को छत्रसाल स्टेडियम कार्यक्रम में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए दिल्ली के गृह मंत्री कैलाश गहलोत को नामित किया गया है। 

गोपाल राय ने बताया था आतिशी का नाम

आपको बता दें कि गोपाल राय ने अपने लेटर में लिखा था कि वो सीएम केजरीवाल से मिले हैं और सीएम चाहते हैं कि इस बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंग झंडा आतिशी फहराएं। इस पर सामान्य प्रशासन विभाग ने कहा कि जेल से सीएम केजरीवाल कोई लिखित या मौखिक आदेश नहीं दे सकते है। इसलिए ये मान्य नहीं होगा। सीएम ऑफिस को 15 अगस्त के कार्यक्रम के बारे में बताया गया, जवाब मिला कि सीएम अभी जेल में हैं।

विभाग ने साफ कर दिया था कि 15 अगस्त और 26 जनवरी के कार्यक्रम के लिए पहले से ही नियम बने हुए हैं और उनमें कोई बदलाव नहीं होगा। छत्रसाल स्टेडियम में  15 अगस्त की तैयारी चल रही है। आपको बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अभी तिहाड़ जेल में बंद हैं। इस कारण वह 15 अगस्त के दिन तिरंगा नहीं फहरा सकते।

ये भी पढ़ें- 15 अगस्त पर बदली दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग, निकलने से पहले देख लें नया शेड्यूल

दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा नहीं फहरा सकेंगी आतिशी, सीएम केजरीवाल की मांग खारिज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement