Saturday, July 06, 2024
Advertisement

बढ़ सकती हैं केजरीवाल की मुसीबतें, सुप्रीम कोर्ट और राउज एवेन्यू कोर्ट में इन मामलों के लिए अहम दिन आज

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दिल्ली के सीएम के लिए आज सुप्रीम कोर्ट और राउज एवेन्यू कोर्ट में अलग-अलग मामलों के लिए अहम दिन होने वाला है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Amar Deep Updated on: May 17, 2024 9:26 IST
बढ़ सकती हैं केजरीवाल की मुसीबतें।- India TV Hindi
Image Source : PTI बढ़ सकती हैं केजरीवाल की मुसीबतें।

नई दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाला मामले में आज अरविंद केजरीवाल के लिए अहम दिन होने वाला है। आज शुक्रवार को ईडी राउज एवेन्यू कोर्ट में सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर सकती है। ईडी अपनी चार्जशीट में आम आदमी पार्टी को भी आरोपी बनाएगी। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट में भी अरविंद केजरीवाल से जुड़े मामले पर सभी की नजरें होंगी। दरअसल, आज सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ दायर की गई याचिका पर भी सुनवाई होने वाली है। ऐसे में सीएम अरविंद केजरीवाल के लिए दोनों ही मामले अहम हैं। 

आज चार्जशीट दाखिल कर सकती है ED

दरअसल, आज ED दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ शराब घोटाले में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर सकती है। ईडी की ओर से राउज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल की जाने वाली चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ आम आदमी पार्टी को भी आरोपी बनाया जाएगा। इससे पहले ED दिल्ली हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में भी ये बता चुकी है। बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। वहीं पीएमएलए मामले में चार्जशीट 60 दिन में दाखिल करनी होती है। ऐसे में 21 मई से पहले ये चार्जशीट दाखिल होनी है।

सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर सुनवाई

इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ एक याचिका दायर की गई थी। इस याचिका पर भी आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। दरअसल सीएम अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाला मामले में गिरफ्तार किया गया है। उनके वकील ने इस गिरफ्तारी को सही नहीं बताते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। इसी मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। दिल्ली के सीएम के लिए आज इन दोनों मामलों पर होने वाली सुनवाई काफी अहम है।

यह भी पढ़ें- 

बारात में डांस करने को लेकर हुआ विवाद, युवक की चाकू घोंपकर हत्या

बॉयफ्रेंड का खौफनाक खूनी खेल, पहले मनाली घुमाया, फिर मर्डर कर बैग में पैक कर दी लाश, ऐसे खुला पूरा राज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement