Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

पति को फांसी पर लटके देखा, तो खुद भी फंदे पर झूल गई पत्नी, असमिया भाषा में लिखा पत्र

दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक महिला और उसके पति ने फंदे पर लटक कर कथित तौर पर जान दे दी है। पुलिस ने शनिवार को इस घटना की जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि पति ने मरने से पहले असमिया भाषा में एक पत्र भी लिखकर छोड़ा है।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: June 22, 2024 19:50 IST
husband and wife sucide in delhi wrote a letter in Assamese language- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क क्षेत्र में पति को फांसी पर लटका हुआ देखकर एक 25 वर्षीय महिला ने खुद भी कथित तौर पर जान दे दी। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। झूमी दास और उनके पति भास्कर डेका (27) असम के रहने वाले थे। दास सफाईकर्मी के रूप में और डेका चांदनी चौक क्षेत्र के ओमैक्स मॉल में सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करते थे। पुलिस ने कहा कि दास को यमुना खादर में पानी की एक पाइपलाइन के नीचे लटका हुआ पाया गया जबकि डेका का शव शनिवार सुबह उनके घर में मिला। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दास ने एक दोस्त को फोन किया और कहा कि वह यह कदम उठा रही है क्योंकि उसके पति ने खुद को फांसी लगा ली है। 

आत्महत्या के पीछे क्या कारण?

अधिकारी ने बताया कि आत्महत्या के पीछे का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। डेका ने असमिया भाषा में लिखा एक पत्र छोड़ा है जिसमें उसने अपनी पत्नी के प्रति अपने प्यार का इजहार किया है और कहा है कि उसे असम से दिल्ली लाने का फैसला गलत था। डेका ने ''हर बात'' के लिए माफ़ी भी मांगी। पुलिस ने असम में दंपति के परिवार के सदस्यों को सूचित किया है और मामले में जांच शुरू कर दी। इसी तरह की घटना नागपुर के चंदन नगर इलाके में देखने को मिली। यहां बुजुर्ग दंपति ने अपनी बेटी के घर में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। 

नागपुर में घटी ऐसी ही घटना

एक पुलिस अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। इमामबाड़ा पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान श्रीराम बापुराव कटरे (85) और उनकी पत्नी शकुंतला कटरे (82) के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि वे अमरावती के रहने वाले थे। अधिकारी ने कहा, "वे पिछले दो-तीन महीनों से अपनी बेटी के घर में रह रहे थे। शुक्रवार शाम को परिवार के लोग जन्मदिन की एक पार्टी के लिए बाहर गए थे। जब वे रात 11 बजे लौटे तो उन्होंने श्रीराम का शव रसोई में छत के पंखे से लटका पाया। शकुंतला ने शयन कक्ष में फांसी लगा ली थी।'' उन्होंने बताया कि दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है। 

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement