Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली में अगले 2 दिनों तक कैसा रहेगा मौसम? येलो अलर्ट हुआ जारी

दिल्ली में अगले 2 दिनों तक कैसा रहेगा मौसम? येलो अलर्ट हुआ जारी

बुधवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान 33 और 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने ये जानकारी दी है।

Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: August 13, 2024 23:42 IST
weather in Delhi- India TV Hindi
Image Source : FILE दिल्ली के लिए येलो अलर्ट जारी

नई दिल्ली: दिल्ली में मंगलवार को रुक-रुक कर बारिश हुई और अधिकतम तापमान सामान्य से 0.6 डिग्री कम 33.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने आगामी तीन दिनों के लिए बारिश का 'येलो अलर्ट' जारी किया है। 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार सफदरजंग वेधशाला ने मंगलवार सुबह तक 20.2 मिमी बारिश दर्ज की। बारह अगस्त को सुबह साढ़े आठ बजे से 13 अगस्त को सुबह साढ़े आठ बजे तक 24 घंटे की अवधि में पालम में 29.4 मिमी, लोधी रोड में 24.7 मिमी और नजफगढ़ में 41.5 मिमी बारिश हुई। 

शाम साढ़े पांच बजे आर्द्रता का स्तर 92 प्रतिशत था। लोक निर्माण विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि एजेंसी को जलभराव की 27 और पेड़ गिरने की चार शिकायतें मिलीं। आईएमडी ने बुधवार को आसमान में बादल छाए रहने तथा हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया है। 

बुधवार को कितना रहेगा तापमान?

बुधवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान 33 और 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। मौसम विभाग मौसम संबंधी अलर्ट जारी करने के लिए चार रंगों का उपयोग करता है। इसके तहत ग्रीन (किसी कार्रवाई की जरूरत नहीं), येलो (नजर रखें और निगरानी करते रहें), ऑरेंज (तैयार रहें) और रेड (कार्रवाई/सहायता की जरूरत) अलर्ट जारी किए जाते हैं। (इनपुट: भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement