Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली में 2 दिनों तक कैसा रहेगा मौसम? घर से निकलने से पहले जरूर पढ़ लें IMD का ये अपडेट

दिल्ली में 2 दिनों तक कैसा रहेगा मौसम? घर से निकलने से पहले जरूर पढ़ लें IMD का ये अपडेट

मौसम विभाग ने बताया है कि दिल्ली में बुधवार और गुरुवार को कैसा मौसम रहेगा। इस दौरान हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है और इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: August 06, 2024 23:08 IST
weather update- India TV Hindi
Image Source : PTI मौसम विभाग ने 'येलो अलर्ट’ जारी किया

नई दिल्ली: दिल्ली में मंगलवार का दिन उमस से भरा रहा। इस दौरान अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी है। 

बुधवार और गुरुवार को हो सकती है हल्की बारिश

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए शहर में हल्की से मध्यम बारिश का 'येलो अलर्ट’ जारी किया है। आईएमडी ने बुधवार को गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया है। अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। 

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) शाम चार बजे 60 दर्ज किया गया जो ‘संतोषजनक’ श्रेणी में आता है।

निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर के मुताबिक, दिल्ली एनसीआर के इलाकों में 12 अगस्त तक बारिश होती रहेगी। वैज्ञानिकों का अनुमान है कि हवा की रफ्तार 20 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे देखी जा सकती है।

बता दें कि दिल्ली में एक बार फिर गर्मी अपना असर दिखाने लगी है। दिल्ली में दो दिनों से बारिश नहीं हो रही है लेकिन राजधानी में ठंड़ी हवाओं का जोर देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग ने आज भी दिल्ली में बारिश के आसार जताए थे हालांकि यहां बारिश नहीं हुई। (इनपुट: भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement