Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में बिल्डिंग गिरने से बड़ा हादसा, मलबे से निकाला गया शख्स अस्पताल में भर्ती

दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में बिल्डिंग गिरने से बड़ा हादसा, मलबे से निकाला गया शख्स अस्पताल में भर्ती

दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में बिल्डिंग गिरने की सूचना दमकल विभाग को मिली है। दमकल की गाड़ियां जाम में फंसे होने के कारण काफी देर बाद घटना स्थल पर पहुंची।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Mangal Yadav Updated on: July 31, 2024 23:56 IST
दिल्ली में भारी बारिश- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में भारी बारिश

नई दिल्लीः दिल्ली में पिछले कई घंटों से झमाझम बारिश हो रही है। इस दौरान सब्जी मंडी इलाके में एक बिल्डिंग गिर गई। बताया जा रहा है कि भारी बारिश की वजह से एक मकान गिर गया। मलबे में दबे एक व्यक्ति को निकालकर हिंदू राव अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

 

दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर

जानकारी के अनुसार, सब्जी माड़ी इलाके में घंटा घर रॉबिन सिनेमा के पास  एक मकान करीब 9 बजे गिर गया। सूचना मिलने पर दमकल विभाग ने पांच गाड़ियों को भेजा है। इलाके में जाम लगने की वजह से गाड़ियों को मौके पर जाने में थोड़ा देरी हुई।

दिल्ली में भारी बारिश से कई जगहों पर जलजमाव

बता दें कि दिल्ली में बुधवार को एक घंटे में 100 मिलीमीटर से अधिक बारिश दर्ज की गई, जिसके बाद कई इलाकों में जलभराव हो गया। इसकी वजह से मौसम कार्यालय को ‘रेड अलर्ट’ जारी करना पड़ा। रेड अलर्ट में सतर्कता बरतने की बात कही गई है। भारी बारिश के कारण लुटियन दिल्ली, कश्मीरी गेट और राजेंद्र नगर समेत कई इलाके जलमग्न हो गए। दक्षिणी दिल्ली के कुतुब मीनार क्षेत्र से प्राप्त दृश्यों में वाहन जलभराव वाली सड़कों से गुजरते नजर आए, जबकि यातायात पुलिसकर्मी वाहनों की आवाजाही को नियंत्रित करने का प्रयास कर रहे थे।

वहीं, पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार स्थित सलवान स्टेशन में आज सुबह 8:30 बजे से शाम 8:30 बजे तक 119.0 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि नोएडा सेक्टर 62 स्थित NCMRWF स्टेशन में 118.5 मिमी बारिश दर्ज की गई। 

आईएमडी ने की ये अपील

आईएमडी ने कहा कि अगले दो घंटे के दौरान दिल्ली में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने का अनुमान है। इसके अलावा, इस अवधि के दौरान 50 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवाएं चलने का भी अनुमान है। आईएमडी ने लोगों से घरों में रहने, खिड़कियों व दरवाजों को बंद रखने और अनावश्यक यात्रा से बचने की सलाह दी है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement