Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. जामिया यूनिवर्सिटी में दीवाली समारोह को लेकर छात्रों के बीच मारपीट, दिल्ली पुलिस ने संभाला मोर्चा

जामिया यूनिवर्सिटी में दीवाली समारोह को लेकर छात्रों के बीच मारपीट, दिल्ली पुलिस ने संभाला मोर्चा

दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में दीवाली समारोह के दौरान छात्रों के दो गुटों के बीच विवाद देखने को मिला है। इस बीच दिल्ली पुलिस की भारी संख्या को गेट नंबर 7 के पास तैनात कर दिया गया है।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Avinash Rai Published on: October 23, 2024 16:45 IST
Fight broke out between students over Diwali celebrations at Jamia University Delhi Police takes cha- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में दिवाली पर बवाल

दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में मंगवार की रात दीवाली समारोह के दौरान विवाद देखने को मिला। दरअसल इस दौरान एबीवीपी से जुड़े कुछ छात्र दीवाली समारोह के लिए दिए जला रहे थे और रंगोली बना रहे थे। इस दौरान दूसरे छात्र समूह को इससे आपत्ति हुई और उन्होंने सजावट को तोड़ दिया, जिसके बाद विवाद शुरू हो गया। दोनों पक्षों ने जमकर नारेबाजी की। इस दौरान भारी संख्या में जामिया के गेट नंबर 7 पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है। दरअसल एबीवीपी ने दीवाली सेलिब्रेशन की कॉल की है।

जामिया में दीवाली को लेकर मारपीट

एबीवीपी के दीवाली सेलिब्रेशन के कॉल के बाद जामिया के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बीती रात जामिया के कैंपस में दीवाली सेलिब्रेशन के दौरान छात्रों के 2 गुटों के बीच झड़प देखने को मिली। दिल्ली पुलिस का कहना है कि यूनिवर्सिटी कैंपस के अंदर दीवाली सेलिब्रेशन की यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इजाजत नहीं दी है। पुलिस का कहना है कि यूनिवर्सिटी के बाहर दीवाली सेलिब्रेशन की पुलिस ने कोई इजाजत नहीं दी है। जानकारी के मुताबिक यह हंगामा कैंपस के 7 नंबर गेट के पास हुआ है। बता दें कि इस दौरान दोों पक्षों के बीच हाथापाई भी हुई है।

भारी संख्या में पुलिस तैनात

हालांकि बाद में पुलिस ने मामले में समझा-बुझाकर शांत करा दिया। पुलिस के मुताबिक यह घटना मंगलवार की शाम 7.30 से 8 बजे के आसपास की है। इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े छात्रों का एक गुट दीवाली के लिए दीये जला रहा था और कैंपस में रंगोली बना रहा था। इस कारण दूसरा छात्रों का समूह इससे नाराज हो गया और उन्होंने दीवाली के सजावट को नष्ट कर दिया और नारेबाजी होने लगी। इस दौरान हाथापाई भी हुई। मामले की गंभीरता को देखते हुए कैंपस के 7 नंबर गेट के पास भारी संख्या में पुलिस की तैनाती कर दी गई है

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement