Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली में 15 अगस्त के मौके पर आतंकी हमले की आशंका, इस तरह की एक्टिविटी पर लगाई गई पाबंदी

दिल्ली में 15 अगस्त के मौके पर आतंकी हमले की आशंका, इस तरह की एक्टिविटी पर लगाई गई पाबंदी

15 अगस्त के मौके पर दिल्ली में आतंकी हमले की आशंका जताई गई है। इसे लेकर कई तरह की एक्टिविटी पर 15 दिनों के लिए प्रतिबंध लागू किया गया है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Malaika Imam Updated on: August 01, 2024 19:12 IST
लाल किला- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO लाल किला

देश की राजधानी दिल्ली में 15 अगस्त के मौके पर आतंकी हमले की आशंका जताई गई है। इसे लेकर दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने आदेश जारी किया है। दिल्ली में पैराग्लाइडर्स, पैरा मोटर्स, हैंग ग्लेडर्स, UAV, UAS, माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट, हॉट एयर बैलून, पैरा जंपिंग और ड्रोन पर प्रतिबंध लगाया गया है। 

15 दिनों तक प्रतिबंध लागू 

यह रोक अगले 15 दिनों के लिए लागू रहेगी। ये प्रतिबंध 2 अगस्त से लेकर 16 अगस्त तक के लिए लगाया गया है। खतरे को देखते हुए आदेश जारी करने से पहले दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने पुलिस अधिकारियों की बैठक कर तैयारियों का जायजा भी लिया था। मंगलवार को आयोजित बैठक में उन्होंने कहा था कि देश में 15 अगस्त को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जैसा हमला हो सकता है और सभी पुलिसकर्मियों को अभी से सतर्क रहना होगा।

 दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने जारी किया आदेश

Image Source : INDIATV
दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने जारी किया आदेश

अलर्ट मोड में दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, 15 अगस्त के मौकेपर टारगेट किलिंग के इनपुट मिले हैं। जिसे लेकर पुलिस अभी से अलर्ट हो गई है। पुलिस कमिश्नर ने बैठक के दौरान डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले का उदाहरण देते हुए पुलिसकर्मियों से कहा कि दिल्ली में इस तरह की वारदात न हो पाए। इसके अलावा पुलिस कमिश्नर ने अधिकारियों से कहा कि स्टाफ को जल्द से जल्द एक्टिव किया जाए।

पिछले साल बम रखे जाने की मिली थी सूचना

हर साल दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए जाते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त को दिल्ली के लाल किले से 78वें स्वतंत्रता दिवस समारोहों में देश का नेतृत्व करेंगे। पिछले साल स्वतंत्रा दिवस से एक दिन पहले दिल्ली पुलिस के महकमे में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब राष्ट्रीय राजधानी में चार अलग-अलग स्थानों पर बम रखे जाने से संबंधित चार पीसीआर कॉल आई थी। खुफिया एजेंसियों से पता चला था कि 77 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आतंकी हमला हो सकता है। दिल्ली पुलिस को लाल किले समेत कई जगहों पर बम मिलने की सूचना मिली थी। एक के बाद एक बम मिलने की कॉल से शहर में अफरा-तफरी का माहौल हो गया था।

ये भी पढ़ें- 

ओलंपिक में स्वप्निल कुसाले ने भारत को दिलाई ऐतिहासिक जीत, PM मोदी ने कुछ इस अंदाज में दी बधाई

"बैठो, बहुत हो गया...", आखिर सदन में क्यों भड़क गए रेल मंत्री? कहा- हम रील बनाने वाले नहीं

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement