Thursday, October 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली में 5600 करोड़ के ड्रग्स सिंडिकेट के मास्टरमाइंड का निकला कांग्रेस से कनेक्शन, बीजेपी हमलावर

दिल्ली में 5600 करोड़ के ड्रग्स सिंडिकेट के मास्टरमाइंड का निकला कांग्रेस से कनेक्शन, बीजेपी हमलावर

दिल्ली से चल रहे ड्रग्स सिंडिकेट का मास्टरमाइंड तुषार गोयल दिल्ली यूथ कांग्रेस में आरटीआई सेल का चेयरमैन रह चुका है। पुलिस की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Mangal Yadav Updated on: October 03, 2024 12:41 IST
ड्रग्स सिंडिकेट का मास्टरमाइंड तुषार गोयल - India TV Hindi
Image Source : FB ड्रग्स सिंडिकेट का मास्टरमाइंड तुषार गोयल

नई दिल्लीः दिल्ली में करोड़ों रुपये के नशीले पदार्थों की तस्करी के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। 5600 करोड़ के ड्रग्स सिंडिकेट का मास्टरमाइंड और मुख्य आरोपी तुषार गोयल उर्फ डिक्की गोयल दिल्ली यूथ कांग्रेंस का पदाधिकारी रह चुका है। जानकारी के अनुसार, स्पेशल सेल की पूछताछ में तुषार गोयल ने दावा किया है कि वह 2022 में दिल्ली प्रदेश यूथ कांग्रेस की RTI सेल का चेयरमैन रह चुका है। उसकी कई कांग्रेस के नेताओं के साथ तस्वीर भी है।

फेसबुक पर बनाई है डिक्की गोयल के नाम से आईडी

जानकारी के अनुसार, ड्रग्स सिंडिकेट के मास्टरमाइंड तुषार गोयल ने फेसबुक पर डिक्की गोयल के नाम से अपना एक प्रोफाइल बनाया हुआ है। इसके बायो में उसने लिखा हुआ है चेयरमैन (दिल्ली प्रदेश) आरटीआई सेल DPYC Indian Youth Congress। दरअसल दिल्ली पुलिस ने 560 किलो कोकीन की बड़ी खेप बरामद की है जिसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 5600 करोड रुपए आंकी जा रही है।

बीजेपी ने कांग्रेस पर बोला हमला

वहीं, बीजेपी ने इस मामले को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है। बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि दिल्ली के अंदर 5600 करोड़ रुपए का ड्रग्स बरामद हुआ है। 2006 से 2013 में यूपीए के दौर में 768 करोड़ रुपए का सिर्फ ड्रग्स बरामद हो पाया। तुषार गोयल जो मुख्य आरोपी है वो इंडियन यूथ कांग्रेस का पदाधिकारी रह चुका है। 

सुधांशु त्रिवेदी ने लगाए ये आरोप

सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि आरोपी तुषार की कांग्रेस के कई नेताओं के साथ फोटो है। एजेंसियों को तुषार गोयल के मोबाइल से दीपेंद्र हुड्डा का नंबर मिला है। बीजेपी का आरोप है कि पैसा जो बरामद हुआ है, उसका इस्तेमाल कांग्रेस पार्टी में हुआ है। कांग्रेस पार्टी बताए क्या चुनाव में इन पैसे का प्रयोग हुआ है। ड्रग पैडलर की गिरफ्तारी संदेह पैदा करती है कि क्या कांग्रेस की सरकार आने के बाद इनको कारोबार की छूट मिलने वाली थी? कांग्रेस के आधिकारिक पदाधिकारी का संबंध उजागर होना बहुत गंभीर सवाल उठाता है।  

सुधांशु त्रिवेदी ने किया ये दावा

सुधांशु त्रिवेदी ने दावा किया कि तुषार गोयल की न केवल के सी वेणुगोपाल और दीपेंद्र सिंह हुड्डा जैसे वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के साथ तस्वीरें हैं बल्कि उनके पास हुड्डा का मोबाइल नंबर भी है। उन्होंने कहा कि हुड्डा परिवार को भी स्पष्टीकरण देना चाहिए। उन्होंने मीडिया के समक्ष दिल्ली युवा कांग्रेस के आरटीआई सेल के प्रमुख के रूप में गोयल की नियुक्ति का पत्र पढ़ा और दावा किया कि इसमें कांग्रेस के शीर्ष नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी का भी उल्लेख है।  

रिपोर्ट- अविनाश तिवारी

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement