Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. रक्षाबंधन पर दिल्ली मेट्रो से करना है सफर तो जान लें ये अहम जानकारी, DMRC ने जारी किया बयान

रक्षाबंधन पर दिल्ली मेट्रो से करना है सफर तो जान लें ये अहम जानकारी, DMRC ने जारी किया बयान

रक्षाबंधन को लेकर डीएमआरसी अभी से तैयारियों में जुट गई है। यात्रियों को कोई असुविधा ना हो, इसे ध्यान में रखते हुए रक्षाबंधन पर अतिरिक्त ट्रेनों की व्यवस्था की गई है।

Edited By: Amar Deep
Updated on: August 17, 2024 20:16 IST
रक्षाबंधन को लेकर डीएमआरसी ने जारी किया बयान।- India TV Hindi
Image Source : FILE रक्षाबंधन को लेकर डीएमआरसी ने जारी किया बयान।

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) रक्षांधन को लेकर पहले से ही अलर्ट है। ऐसे में दिल्ली मेट्रों की ओर से रक्षाबंधन की तैयारियां अभी से शुरू कर दी गई है। रक्षाबंधन पर महिलाओं को आवागमन में असुविधाओं का सामना ना करना पड़े इसे लेकर दिल्ली मेट्रो अतिरिक्त ट्रेनें तैयार रखेगी। डीएमआरसी सोमवार को रक्षाबंधन के त्यौहार पर यात्रियों की भीड़ को देखते हुए अतिरिक्त ट्रेन तैयार रखेगी। एक बयान में इसकी जानकारी दी गई। 

अतिरिक्त कर्मी होंगे तैनात

डीएमआरसी की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि डीएमआरसी अतिरिक्त टिकट काउंटर संचालित करके यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को नियंत्रित करने के लिए स्टेशनों पर अतिरिक्त कर्मियों की तैनाती भी करेगी। इसके अलावा सोमवार को रक्षाबंधन के त्यौहार पर यात्रियों की सुविधा के लिए डीएमआरसी अपने विभिन्न कॉरिडोर पर अतिरिक्त ट्रेन तैयार रखेगी, ताकि आवश्यकता पड़ने पर भीड़ को नियंत्रित किया जा सके। 

ऑनलाइन खरीदें टिकट

बयान में यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि वे क्यूआर टिकट ऑनलाइन खरीदने के लिए मोबाइल एप्लिकेशन डीएमआरसी मोमेंटम 2.0, व्हाट्सएप, पेटीएम, वन दिल्ली, अमेजन का उपयोग करें ताकि टिकट काउंटर पर भीड़ से बचा जा सके या ग्राहक सेवा केंद्रों से 'नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड/स्मार्ट कार्ड' खरीदा जा सके। इसमें कहा गया है कि इस दिन यात्रियों की मदद और मार्गदर्शन के लिए प्रमुख मेट्रो स्टेशन पर सुरक्षकर्मी/ग्राहक सुविधा एजेंट (सीएफए) तैनात किए जाएंगे।

रक्षाबंधन की तैयारी पूरी

बता दें कि सोमवार को रक्षाबंधन का त्योहार है, ऐसे में तमाम माताएं-बहनें अपने भाइयों को राखी बांधने जाती हैं। ऐसे में डीएमआरसी पर भी अतिरिक्त भीड़ का बोझ बढ़ेगा। हालांकि रक्षाबंधन को लेकर दिल्ली मेट्रो की ओर से तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। दिल्ली मेट्रों की ओर से एक बयान जारी कर रक्षाबंधन को लेकर की जाने वाली तैयारियों की जानकारी दी गई है। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

उदयपुर में छात्र पर हमला करने वाले आरोपी के घर पर चला बुलडोजर, इंटरनेट बैन का समय बढ़ा; देखें Exclusive रिपोर्ट

कोलकाता पुलिस ने CBI को सौंपी पीड़िता की डायरी, कई पन्ने फटे; गहराया केस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement