Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. 15 अगस्त पर बदली दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग, निकलने से पहले देख लें नया शेड्यूल

15 अगस्त पर बदली दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग, निकलने से पहले देख लें नया शेड्यूल

आगामी 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली मेट्रो ने खास सुविधा का ऐलान किया है। DMCRC ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग बदल दी है।

Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: August 13, 2024 18:28 IST
दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग में बदलाव।- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग में बदलाव।

आगामी 15 अगस्त 2024 को भारत अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है। स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल होने की सुविधा देने के लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने टाइमिंग में बदलाव किया है। DMRC ने मंगलवार को जानकारी दी है कि 15 अगस्त को दिल्ली मेट्रो की सभी लाइन पर टर्मिनल स्टेशन से तड़के चार बजे ट्रेन परिचालन शुरू कर दिया जाएगा। 

15 मिनट के अंतर पर मेट्रो

DMRC के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि स्वतंत्रता दिवस पर सुबह चार बजे से सुबह छह बजे तक सभी लाइन पर दिल्ली मेट्रो की ट्रेन सेवाएं 15 मिनट के अंतर पर उपलब्ध होंगी। इसके बाद मेट्रो की टाइमिंग नियमित आधार पर हो जाएगी। 

रक्षा मंत्रालय के कार्ड वालों को खास सुविधा

डीएमआरसी ने जानकारी दी है कि जिन लोगों के पास स्वतंत्रता दिवस समारोह में हिस्सा लेने के लिए रक्षा मंत्रालय की ओर से जारी निमंत्रण कार्ड होगा, उन्हें स्टेशन पर वैध फोटो पहचान पत्र दिखाने पर प्रवेश और यात्रा की अनुमति दी जाएगी। यह व्यवस्था केवल लाल किला, जामा मस्जिद और चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन पर निकास के लिए मान्य होगी। यह निमंत्रण कार्ड केवल इन्हीं तीन स्टेशन से वापसी की यात्रा के लिए भी मान्य होंगे।

रक्षा मंत्रालय देगा खर्चा

दिल्ली मेट्रो के अधिकारियों के मुताबिक, यात्रियों को इन व्यवस्थाओं के बारे में सूचित करने के लिए ट्रेन के अंदर नियमित घोषणाएं की जाएंगी। रक्षा मंत्रालय के कार्ड पर यात्रा करने वाले यात्रियों की यात्रा की लागत को रक्षा मंत्रालय देगा। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें- केजरीवाल की जगह कौन फहराएगा 15 अगस्त को तिरंगा? LG वीके सक्सेना ने बताया नाम

दिल्ली में 15 अगस्त को बंद रहेंगी ये सड़कें, इन रास्तों पर जाने से बचें, बसों का बदला रूट, देखें- पूरी लिस्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement