Monday, October 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. रेलवे स्टेशन पर उमड़ी भीड़, दिल्ली में सड़क पर भी कल थम गए गाड़ियों के पहिए, जानें वजह

रेलवे स्टेशन पर उमड़ी भीड़, दिल्ली में सड़क पर भी कल थम गए गाड़ियों के पहिए, जानें वजह

दिल्ली में दिवाली और छठ की वजह से जहां रेलवे स्टेशन पर काफी भीड़ है तो वहीं रविवार के दिन कई जगहों पर गाड़ियों की लंबी कतारें दिखीं। इसकी वजह दिलजीत दोसांझ का लाइव कंसर्ट भी था।

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: October 28, 2024 7:45 IST
delhi traffic- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली में रविवार को ट्रैफिक जाम से लोग रहे परेशान

नयी दिल्ली: दिवाली और छठ से पहले एक तरफ जहां काफी संख्या में रेल यात्रियों के कारण दिल्ली रेलवे स्टेशन पर भीड़ देखी जा रही है तो त्योहार से पहले बाजारों में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। इन दो कारणों के अलावे रविवार को दिल्ली के कई इलाकों में वाहनों की लंबी कतारें देखी गईं। रविवार का दिन राष्ट्रीय राजधानी वालों के लिए खास रहा, क्योंकि पंजाबी गायक दिलजीत दोसांझ के लगातार दो कार्यक्रम थे। इसके कारण दक्षिणी दिल्ली के कुछ हिस्सों में वाहनों की आवाजाही बुरी तरह से प्रभावित हुई।

दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम के पास यातायात प्रभावित हुआ, जहां दोसांझ के ‘‘दिल-लुमिनाटी इंडिया टूर 2024’’ के तहत दो दिनों में दूसरा संगीत कार्यक्रम था। गायक-अभिनेता की एक झलक पाने के लिए हजारों की संख्या में लोग एकत्र हुए थे। भीड़ इतनी ज्यादा थी कि संभालना मुश्किल था।

समारोह स्थल पर पुलिस बल की तैनाती की गई थी

दिल्ली पुलिस ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए समारोह स्थल के आसपास पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए थे। पुलिस द्वारा जारी यातायात परामर्श में कहा गया था कि स्टेडियम के सिग्नल से बीपी मार्ग तक भारी मोटर वाहनों की आवाजाही शाम 4 बजे से रात 11 बजे तक प्रतिबंधित कर दी गई है। यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे इस दौरान बीपी मार्ग, लोधी रोड, लाला लाजपत राय मार्ग और स्टेडियम के आसपास के इलाकों से गुजरने से बचें।

इन रास्तों पर लगी थी गाड़ियों की लंबी कतारें

मथुरा रोड पर भी वाहनों की लंबी कतारें देखी गईं। मथुरा रोड पर आम दिनों की तुलना में यातायात अधिक था, जिस कारण गाड़ियां धीमी रफ्तार से चल रही थीं। उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के रोहिणी इलाके में भी ऐसी ही स्थिति देखने को मिली। मधुबन चौक और रोहिणी ईस्ट मेट्रो स्टेशन के बीच के हिस्से में काफी यातायात था, जो त्योहारों के समय में काफी आम बात है। नजफगढ़ से नांगलोई और रोहतक रोड पर भी काफी यातायात देखने को मिला।

(इनपुट-भाषा)  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement