Monday, July 08, 2024
Advertisement

Weather Updates: भीषण लू चलने की चेतावनी, IMD ने जारी किया यलो अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज यानी मंगलवार और बुधवार (30 मार्च) 2 दिनों तक तापमान 40 डिग्री से अधिक रहेगा। दिल्ली में गंभीर हीट वेव चलेगी, जिसके लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 29, 2022 11:18 IST
Delhi Weather Updates, Delhi Weather Forecast- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Delhi Weather Forecast

Highlights

  • दिल्ली में 31 मार्च को न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान
  • अगले 4 से 5 दिनों तक पश्चिमी मध्य प्रदेश, विदर्भ, राजस्थान में हीट वेव की स्थिति रहने वाली है- IMD

Weather Updates: दिल्ली में अप्रैल आने से पहले ही लू के थपेड़े लोगों को झुलसाने लगे हैं। उत्तर भारत के तापमान में तेजी से वृद्धि दर्ज की जा रही है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लिए भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अलर्ट जारी किया है। दिल्ली के कई इलाकों में सोमवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार रिकॉर्ड किया गया। IMD के मुताबिक, आज यानी मंगलवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। 

दिल्ली में गंभीर हीट वेव चलेगी- IMD

भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक, दिल्ली में आज यानी मंगलवार और बुधवार (30 मार्च) 2 दिनों तक तापमान 40 डिग्री से अधिक रहेगा। दिल्ली में गंभीर हीट वेव चलेगी, जिसके लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में 31 मार्च को न्यूनतम तापमान 22 डिग्री और अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है। इस दिन राजधानी में तेज हवाएं चलने की भी संभावनाएं हैं। 

जानिए देश के अन्य राज्यों में मौसम का हाल

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, अगले 4 से 5 दिनों तक पश्चिमी मध्य प्रदेश, विदर्भ, राजस्थान में हीट वेव की स्थिति रहने वाली है, जबकि 2 दिनों तक जम्मू डिविजन, हिमाचल प्रदेश और सौराष्ट्र व कच्छ इलाके में हीट वेव कहर बरपाएगी। वहीं, 30 मार्च और 1 अप्रैल को दक्षिणी हरियाणा, दक्षिणी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में हीट वेव चलने की संभावना है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि पूरे हरियाणा के सभी जिलों में भी तापमान में वृद्धि होगी। गर्म हवाओं के चलने की संभावनाएं बनी हुई हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement