Sunday, June 30, 2024
Advertisement

दिल्ली की जलमंत्री आतिशी को एलएनजेपी अस्पताल से मिली छुट्टी, जलसंकट को लेकर कर रही अनशन

दिल्ली की जलमंत्री आतिशी को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। बता दें दि दिल्ली जलसंकट को लेकर आतिशी हरियाणा से पानी छोड़ने का मांग को लेकर अनशन कर रही।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: June 27, 2024 14:52 IST
दिल्ली की जलमंत्री आतिशी - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दिल्ली की जलमंत्री आतिशी

दिल्ली की मंत्री आतिशी को आज यानी गुरुवार सुबह एलएनजेपी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। आतिशी की तबीयत अनशन के दौरान बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। दिल्ली में जल संकट के खिलाफ अनशन पर थीं। अस्पताल प्रशासन ने बताया कि आतिशी को सुबह 10.30 बजे अस्पताल से छुट्टी दी गई है।

हरियाणा से पानी दिए जाने की मांग

आम आदमी पार्टी की नेता एवं दिल्ली की जल मंत्री आतिशी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित हरियाणा से दिल्ली के हिस्से का पानी दिए जाने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी थीं। बता दें  कि अनशन कर रही आतिशी की तबीयत 5वें दिन बिगड़ने लगी और उनके ब्लड शुगर का स्तर गिरने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें शुरुआत में अस्पताल की ICU में एडमिट कराया गया था लेकिन बाद में हालत में सुधार होने पर उन्हें सामान्य वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया।

इस दिन से शुरू हुआ था अनशन

बीते दिन यानी बुधवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की नेता वृंदा करात ने अस्पताल में आतिशी से मुलाकात की थी। आतिशी के मुताबिक, दिल्ली के निवासी जल संकट से जूझ रहे हैं, क्योंकि हरियाणा रोजाना 100 मिलियन गैलन (एमजीडी) पानी नहीं छोड़ रहा है। बता दें कि आतिशी ने 22 जून से अपनी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू की थी।

ये भी पढ़ें:

अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता का फूटा गुस्सा, ये नया ट्वीट करके निकाली भड़ास

दिल्ली-NCR के कई इलाकों में बारिश से मौसम हुआ सुहावना, लाखों लोगों को गर्मी से मिली राहत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement