Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली में झुलसाती गर्मी के बीच बढ़ता जल संकट, केजरीवाल सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे बीजेपी नेता

दिल्ली में झुलसाती गर्मी के बीच बढ़ता जल संकट, केजरीवाल सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे बीजेपी नेता

राजधानी दिल्ली जहां एक ओर भीषण गर्मी का सामना कर रही है वहीं यहां जल संकट भी गहराता जा रहा है। दिल्ली के अस्पतालों और पॉश इलाकों में भी पानी की किल्लत हो रही है।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: June 19, 2024 10:52 IST
Delhi BJP Protest- India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली बीजेपी प्रदर्शन

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में झुलसाती हुई गर्मी के बीच जल संकट भी गहराता जा रहा है। पहले पानी की किल्लत से केवल आम लोग ही परेशान थे लेकिन अब अस्पताल के मरीज और पॉश कॉलोनी में रहने वालों की भी दिक्कतें बढ़ गई है। वहीं दूसरी ओर सियासत भी जोरों पर है। भारतीय जनता पार्टी आज एक बार फिर केजरीवाल सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरी है।

सराय रोहिल्ला में बीजेपी का प्रदर्शन

चांदनी चौक से बीजेपी सांसद प्रवीण खंडेलवाल सुबह से सड़कों पर हैं। वे दिल्ली के सराय रोहिल्ला इलाके में केजरीवाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन की अगुआई कर रहे हैं। बीजेपी का आरोप है कि आम आदमी पार्टी की सरकार टैंकर माफिया के खिलाफ एक्शन नहीं ले रही है, साथ ही पिछले दस सालों में केजरीवाल सरकार ने पानी के संकट को दूर करने के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर के स्तर पर कोई काम नहीं किया।

वहीं दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा भी नई दिल्ली लोकसभा सीट से सांसद बांसुरी स्वराज के साथ केजरीवाल सरकार के खिलाफ मार्च निकाल रहे हैं। इसके साथ ही बीजेपी के दूसरे नेता भी दिल्ली में जगह-जगह प्रदर्शन करने वाले हैं।

बीजेपी और आप में आरोप-प्रत्यारोप

दिल्ली में बढ़ते जल संकट के बीच आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने मंगलवार को दावा किया था कि हरियाणा ने मानवीय आधार पर राष्ट्रीय राजधानी को अतिरिक्त पानी देने में असमर्थता जताई है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आप सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार ने मंगलवार को डेटा जारी किया, जिसमें दिखाया गया कि उसने दिल्ली को 17 प्रतिशत से अधिक अतिरिक्त पानी दिया है और दावा किया कि जल मंत्री आतिशी शहर में पानी की कमी के मुद्दे को हल करने में अपनी खुद की कमियों को छिपाने के लिए पड़ोसी राज्य पर आरोप लगा रही हैं।

दिल्ली सरकार के एक बयान में कहा गया है कि उसके प्रतिनिधिमंडल ने चंडीगढ़ में हरियाणा के प्रधान सचिव (जल संसाधन) के साथ बैठक में मानवीय आधार पर अतिरिक्त जलापूर्ति का अनुरोध किया। इसमें कहा गया है, "हरियाणा सरकार ने मानवीय आधार पर दिल्ली के लिए अतिरिक्त जलापूर्ति करने में असमर्थता व्यक्त की है।

जानबूझकर पैदा किया गया जलसंकट

इससे पहले आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने सोमवार को आरोप लगाया था कि दिल्ली में जल संकट भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा ‘जानबूझकर पैदा किया गया’ है। सिंह ने BJP पर राष्ट्रीय राजधानी के निवासियों के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया था।  सिंह ने कहा, 'हमारा मानना ​​है कि प्यासे को पानी पिलाने से ज्यादा पुण्य का काम नहीं होता और पानी रोकने से बड़ा कोई पाप नहीं है।" उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘पिछले कई दिनों से दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रायोजित जल संकट है। जब मैं कह रहा हूं कि यह भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रायोजित जल संकट है, तो मैं आपको बताना चाहता हूं कि भाजपा के लोग चाहते हैं कि दिल्ली के लोगों को पानी न मिले और इसके लिए भाजपा के लोग हरसंभव कोशिश कर रहे हैं कि कैसे भी करके दिल्ली में जल संकट हो।’ 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement