Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. Traffic Alert: कहीं ताजिए का जुलूस, कहीं ट्रकों में हुई भिडंत, जाने दिल्ली में कहां-कहां के लिए जारी हुआ ट्रैफिक अलर्ट

Traffic Alert: कहीं ताजिए का जुलूस, कहीं ट्रकों में हुई भिडंत, जाने दिल्ली में कहां-कहां के लिए जारी हुआ ट्रैफिक अलर्ट

दिल्ली में 16 जुलाई और 17 जुलाई को मोहर्रम के मद्देनजर ताजिया का जुलूस निकाला जाएगा। इस बीच सड़कों पर आवाजाही को लेकर दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक अलर्ट और दिशानिर्देश जारी कर दिया है। बता दें कि एक सड़क पर सड़क हादसा भी देखने को मिला है।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: July 16, 2024 9:06 IST
Delhi Traffic Alert procession of Tazia know for which places in Delhi the traffic alert has been is- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

16 जुलाई और 17 जुलाई को मोहर्रम के मद्देनजर ताजिया का जुलूस दिल्ली में निकाला जाएगा। कुछ सड़कों और संभागों को लेकर दिल्ली पुलिस ने डायवर्जन और दिशानिर्देश जारी किया है। दिल्ली पुलिस ने लोगों से कहा कि असुविधा से बचने के लिए कृपया दिशानिर्देशों का पालन किया जाए। इस बीच दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि मुनिरका फ्लाईओवर पर दो लोडेड ट्रेलरों के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण आईआईटी से दिल्ली कैंट की ओर जाने वाले कैरिजवे में आउटर रिंग रोड पर यातायात प्रभावित रहेगा। कृपया तदानुसार अपनी यात्रा की योजना बनाए। बता दें कि दिल्ली में सबसे बड़ा जुलूस जामा मस्जिद से शुरू होकर नई दिल्ली होते हुए लोधी कॉलोनी स्थित कर्बला पर संपन्न होगा। 

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी

ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, 16 जुलाई का रात 9 बजे एक जुलूस छत्ता शहजाद, कलां महल से शउरू होगा और कमरा बंगल, चूड़ी वाला, जामा मस्जिद, होज काजी से होकर गुजरेगा। वहीं एक दूसरी ताजिया पुरानी पुलिस चौकी से होकर कुतुब रोड, खारी बावली, हौज काजी, चावड़ी बाजार और जामा मस्जिद से होकर गुजरेगा। इसी मार्ग से यह ताजिए का जुलूस वापस भी आएगा। बता दें कि निजामुद्दीन ओखला और महरौली से ताजिए सीधा कर्बला पहुंचेंगे। बता दें कि ताजिया जुलूस के कारण दिल्ली के लगभग सभी भागों में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। दिल्ली पुलिस की एडवाइशरी में कहा गया कि 11 बजे दोबारा उसी रास्ते को फॉले करते हुए कलां महल से होकर कर्बला, जोर बाग के लिए रवाना होगा।

नोएडा में भी दिशानिर्देश जारी

बता दें कि मुहर्रम को ध्यान में रखते हुए नोएडा में भी ट्रैफिक अलर्ट जारी किया गया है। जुलूस के कारण बुधवार की सुबह 10 बजे से शाम तक अलग-अलग मार्गों पर डायवर्जन रहेगा। सेक्टर 22 से के एडोब चौक से शुरू होकर सेक्टर 50 पर ताजिए का जुलूस समाप्त होगा। सभी मार्गों पर ही यातायात का डायवर्जन किया जाएगा। ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक, नोएडा के सेक्टर 6 चौकी से लेकर यह झुंडपुरा चौकी होते हुए सेक्टर 8, 10, 11, 12 होते हुए सेक्टर 4 के कब्रिस्तार पर आवश्यकतानुसार यातायात के आवागमन पर प्रतिबंधित किया जाएगा। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement