Saturday, October 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली: रिटायर्ड वैज्ञानिक और उनकी पत्नी को बंदूक की नोक पर बनाया बंधक, करीब 2 करोड़ लूटे

दिल्ली: रिटायर्ड वैज्ञानिक और उनकी पत्नी को बंदूक की नोक पर बनाया बंधक, करीब 2 करोड़ लूटे

दिल्ली में एक रिटायर्ड वैज्ञानिक और उनकी पत्नी के साथ करीब 2 करोड़ की लूट का मामला सामने आया है। लुटेरों ने पीड़ित को बंदूक की नोक पर बंधक भी बनाया।

Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: October 19, 2024 23:23 IST
Delhi Police- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली: दिल्ली के रोहिणी स्थित प्रशांत विहार इलाके में एक रिटायर्ड वैज्ञानिक और उनकी पत्नी के साथ लूटपाट का मामला सामने आया है। लुटेरों ने करीब 2 करोड़ की ज्वेलरी और नकदी की लूट की है। इस मामले के सामने आने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है।

क्या है पूरा मामला?

रोहिणी के प्रशांत विहार इलाके में एक रिटायर्ड वैज्ञानिक और उनकी पत्नी को बंदूक की नोक पर उन्हीं के घर में बंधक बना लिया गया। इसके बाद लुटेरों ने करीब दो करोड़ रुपये के जेवरात और नकदी की लूट की। 

पुलिस के मुताबिक, मामला प्रशांत विहार के एफ ब्लॉक का है। पीड़ित वैज्ञानिक की पहचान शिबू सिंह और उनकी पत्नी की पहचान निर्मला के रूप में हुई है। ये घटना शुक्रवार दोपहर की है। दरअसल बुजुर्ग दंपति अपने घर में थे, इसी दौरान 2 लोग आए और खुद को ‘कूरियर बॉय’ बताते हुए घर में घुस गए। 

इसके बाद इन लोगों ने शिबू और उनकी पत्नी निर्मला को बंदूक की नोक पर बंधक बना लिया। इस दौरान आरोपियों ने उनके साथ मारपीट भी की। पीड़ितों का कहना है कि उनके घर से दो करोड़ रुपये के आभूषण और नकदी की लूट हुई है।

घटना के फौरन बाद पीड़ित ने अपने बेटे को इस मामले की जानकारी दी। जिसके बाद बेटे ने पुलिस को इस घटना के बारे में सूचित किया। इस घटना के सामने आने के बाद पुलिस एक्टिव मोड में आ गई है और मामले की जांच की जा रही है। पुलिस के मुताबिक, दोनों पीड़ितों की मेडिकल जांच हुई है। आरोपियों को पकड़ने के लिए छह पुलिस टीमें गठित की गई हैं। 

पुलिस का कहना है कि घटना के तरीके को देखते हुए ऐसा प्रतीत होता है कि इस मामले में घर या परिवार का कोई सदस्य शामिल है। पुलिस सीसीटीवी की जांच कर रही है और बयान दर्ज कर रही है। (इनपुट: भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement