Saturday, June 29, 2024
Advertisement

Video: पहली बारिश में ही बेहाल हुई दिल्ली, LG ने जल जमाव पर की रिव्यु मीटिंग, सभी छुट्टियां कैंसिल

दिल्ली में भारी बारिश के चलते सड़कों में पानी भर गया है और कार से लेकर ट्रक तक सब डूब चुके हैं। पानी भरने के कारण ट्रैफिक खासा प्रभावित हुआ है।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: June 28, 2024 14:42 IST
Delhi Water Lodging car truck- India TV Hindi
Image Source : ANI सड़क में पानी भरने से कार-ट्रक डूबे

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आस-पास के इलाकों में गुरुवार रात से मूसलाधार बारिश हो रही है। बारिश की वजह से जगह-जगह पानी भर गया है और यातायात खासा प्रभावित हुआ है। दिल्ली में वाटर लॉगिंग पर LG ने रिव्यु मीटिंग ली और जल जमाव की समस्या को देखते हुए LG ने सभी अधिकारियों को छुट्टी रद्द की। इसके साथ ही अगले 2 महीने तक छुट्टी पर रोक भी लगा दी। दिल्ली में जल जमाव के कारण कई जगहों पर वाहन फंसे हुए हैं और रास्ता जाम हो चुका है। एक अंडरब्रिज के नीचे ट्रक डूब गया है और दूसरी जगह एक कार बारिश के पानी में पूरी तरह डूब गई। दिल्ली एयरपोर्ट पर भी बारिश के कारण टर्मिनल-1 की छत गिर गई और कई लोग घायल हो गए। इनमें से चार लोगों को अस्पताल ले जाया गया है।

दिल्ली एयरपोर्ट पर टर्मिनल-1 में छत का एक हिस्सा गिर गया है। छत को सहारा देने वाले बड़े बड़े गार्डर नीचे गिर गये हैं। इन गार्डर की चपेट में कई गाड़ियां आ गईं। चार लोगों के घायल होने की भी खबर है। माना जा रहा है कि तेज बारिश के चलते टर्मिनल की छत का हिस्सा गिरा है।

पानी भरने से जाम के हालात

बारिश की वजह से जगह जगह पानी भर गया है। पानी भरने के कारण दिल्ली के ITO पर जाम के हालात बन गये हैं। मिंटो रोड में ब्रिज के नीचे पानी में कार फंस गई। यहीं, एक दूसरे ब्रिज के नीचे ट्रक फंसा हुआ है और लगभग डूब चुका है। गोविंदपुरी, ओखला, मोती बाग समेत कई इलाकों में जल जमाव की स्थिति है। राजघाट से सराय काले खां जाने के रास्ते में रिंग रोड के पास ट्रैफिक बाधित है। इंदिरा गांधी स्टेडियम के सामने पानी भरने से परेशानी हो रही है। मथुरा रोड में तुगलकाबाद मेट्रो स्टेशन के पास जलभराव से ट्रैफिक बाधित है। द्वारका में फुटबॉल टी पॉइंट के पास चार बसें खराब होने से ट्रैफिक बाधित है। इंद्रलोक, जखीरा अंडरपास के पास पानी भरने से ट्रैफिक में समस्या हो रही है। सिंधोरा कलां अंडरपास के पास भी पानी के कारण ट्रैफिक में समस्या है। कई अन्य जगहों पर अंडरपास में पानी भरने और सड़क में पेड़ गिरने से यातायात बाधित है।

जलसंकट से भी जूझ रही है दिल्ली

दिल्ली में एक दिन पहले तक पानी की कमी थी। इसे लेकर काफी सियासत भी हुई। लोगों तक टैंकर के जरिए पानी पहुंचाया जा रहा था और अब उन्हीं जगहों पर जलभराव की स्थिति है। हालांकि, अभी भी लोगों को साफ पानी पर्याप्त मात्रा में मिलना मुश्किल है। क्योंकि, जिस डैम से दिल्ली में पानी आता है। वहां अभी भी पर्याप्त पानी नहीं है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement