Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. ओल्ड राजेंद्र नगर हादसा: कोचिंग सेंटर का मालिक और कोऑर्डिनेटर दबोचा गया, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR

ओल्ड राजेंद्र नगर हादसा: कोचिंग सेंटर का मालिक और कोऑर्डिनेटर दबोचा गया, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित कोचिंग सेंटर में हुए हादसे ने देशभर में इस मामले को सुर्खियों में ला दिया है। राजनीतिक पार्टियों की नजर भी इस मुद्दे पर टिक गई है। इस बीच दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एफआईआर भी दर्ज कर ली है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: July 28, 2024 13:30 IST
Delhi Old Rajendra Nagar Accident- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV DCP सेंट्रल हर्षवर्धन ने बताया- कोचिंग सेंटर के मालिक और कोऑर्डिनेटर को पकड़ा गया

नई दिल्ली: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित कोचिंग सेंटर में हुए हादसे में 3 बच्चों की मौत का मामला गरमा गया है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है। बीएनएस की धारा 105, 106(1), 152, 290 और 35 बीएनएस  में मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में कोचिंग के मालिक अभिषेक गुप्ता और कोऑर्डिनेटर देशपाल सिंह को हिरासत में लिया गया है। 

कोचिंग सेंटर का मैनेजमेंट, सिविक एजेंसी के लोग जांच के दायरे में

इस हादसे के सामने आने के बाद कोचिंग सेंटर का मैनेजमेंट, सिविक एजेंसी के लोग जांच के दायरे में हैं। 

मृतकों की हुई पहचान

  1. तानिया सोनी, उम्र 25 साल, पिता का नाम- विजय कुमार
  2. श्रेया यादव, उम्र 25 साल
  3. नेविन डालविन, उम्र 28 साल, केरल

पोस्टमार्टम तकरीबन 10:30 बजे शुरू होगा। श्रेया यादव के पिता का नाम राजेंद्र यादव है। जून/जुलाई 2024 में ही श्रेया ने एडमिशन लिया था। श्रेया बरसावां हाशिमपुर, अकबरपुर, अंबेडकर नगर (यूपी) की रहने वाली थी। तानिया सोनी तेलंगाना की रहने वाली थी और नेविन डालविन केरल के अर्नाकुलम के रहने वाले थे।

क्या है पूरा मामला?

जांच में सामने आया है कि बेसमेंट में लाइब्रेरी थी। लाइब्रेरी में अमूमन 30 से 35 बच्चे थे। अचानक से बेसमेंट में पानी तेजी से भरने लगा। छात्र बेसमेंट में बेंच के ऊपर खड़े हो गए। पानी के दबाव से बेसमेंट में लगे कांच फटने लगे। बच्चों को रस्सियों के सहारे बाहर निकाला गया। शाम सात बजे लाइब्रेरी बंद हो जाती है और हादसा भी इसी समय हुआ।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement