Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. नोएडा से दिल्ली जाने का बना रहे प्लान तो जान लें ये ट्रैफिक एडवाइजरी, वरना फंसेंगे लंबे पचड़े में

नोएडा से दिल्ली जाने का बना रहे प्लान तो जान लें ये ट्रैफिक एडवाइजरी, वरना फंसेंगे लंबे पचड़े में

दिल्ली में आने की सोच रहे हैं तो आपके लिए यह खबर जरूरी है। दिल्ली पुलिस ने नोएडा से आने वाले सभी वाहनों के लिए एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: August 12, 2024 10:17 IST
delhi - India TV Hindi
Image Source : PTI ट्रैफिक एडवाइजरी की गई जारी

दिल्ली में 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस को लेकर आज दिल्ली में फुल ड्रेस परेड रिहर्सल होने जा रहा है। इसी को लेकर आज दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी के मुताबिक, आज सोमवार रात 10 बजे से मंगलवार दोपहर कार्यक्रम खत्म होने तक और स्वतंत्रता दिवस परेड को लेकर 14 अगस्त को रात 10 बजे से 15 अगस्त की दोपहर तक कार्यक्रम खत्म होने तक नोएडा से दिल्ली में भारी वाहनों की नो एंट्री रहेगी यानी वे नोएडा से दिल्ली में घुस सकेंगे।

इन्हें रहेगी इजाजत

इस दौरान सिर्फ इमरजेंसी से जुड़े वाहन और जरूरी सर्विसेज से जुड़े वाहनों को जाने की इजाजत दी गई है। इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक जाम लगने पर ट्रैफिक हेल्पलाइन नम्बर 9971009001 पर संपर्क करने की सलाह दी है। वहीं, डीसीपी ट्रैफिक यमुना प्रसाद ने लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा से बचने हेतु वैकल्पिक मार्ग इस्तेमाल करने की सलाह दी है।  

भारी वाहनों के लिए ऐसा रहेगी ट्रैफिक 

  • चिल्ला रेड लाइट (बार्डर) से दिल्ली में घुसकर किसी अन्य जगह जाने वाले वाहन चिल्ला रेडलाइट से यूटर्न लेकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होकर अपने गन्तव्य की ओर जा सकते हैं।
  • डीएनडी (बार्डर) से दिल्ली में आकर किसी अन्य जगह जाने वाली गाड़ियां डीएनडी टोन प्लाजा से यूटर्न लेकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होकर अपने गन्तव्य की ओर जा सकते हैं।
  • कालिंदी कुंज यमुना (बार्डर) से दिल्ली में घुसकर कहीं और जाने वाले वाहन यमुना नदी से पहले अंडरपास तिराहा से डायवर्ट लें। जो नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होते हुए अपने गन्तव्य की ओर जा सकेंगे।
  • यमुना एक्सप्रेस-वे से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे होते हुए दिल्ली की ओर जाने वाले वाहन जीरो प्वाइंट से परी चौक, पी -3, कासना, सिरसा से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकते हैं।
  • परीचौक से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे होकर दिल्ली में जाने वाले वाहन परीचौक से पी-3, कासना, सिरसा से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होकर अपने गन्तव्य की ओर जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

दिल्ली में बिजली विभाग की लापरवाही ने एक और बच्चे की ली जान, क्रिकेट खेलते समय करंट लगने से हुई मौत

7 साल के बच्चे की हुई मौत मामले में पुलिस कार्रवाई, पार्क में बारिश का पानी भरने से डूबा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement