Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. खुशखबरी! यात्रियों की रिकॉर्ड संख्या बढ़ने पर दिल्ली मेट्रो ने किया बड़ा ऐलान, पैसेंजर्स को होगी सुविधा

खुशखबरी! यात्रियों की रिकॉर्ड संख्या बढ़ने पर दिल्ली मेट्रो ने किया बड़ा ऐलान, पैसेंजर्स को होगी सुविधा

दिल्ली मेट्रो से सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में रिकॉर्ड वृद्धि दर्ज की गई है। इसे देखते हुए डीएमआरसी ने बड़ा ऐलान किया है। डीएमआरसी की इस घोषणा से यात्रियों को सफर में सहूलियत मिलेगी।

Edited By: Amar Deep
Published on: September 14, 2024 6:50 IST
चलाई जाएंगी अतिरिक्त ट्रेन।- India TV Hindi
Image Source : PTI चलाई जाएंगी अतिरिक्त ट्रेन।

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में हर दिन लाखों लोग हर दिन मेट्रो से सफर करते हैं। मेट्रो की अलग-अलग लाइन्स पूरी दिल्ली को जोड़ती हैं, जिससे यात्रियों को आसानी से सफर पूरा करने में मदद मिलती है। इस बीच अगस्त महीने में दिल्ली मेट्रो से यात्रा करने वाले पैसेंजर्स की संख्या में रिकॉर्ड वृद्धि दर्ज की गई है। सिर्फ 20 अगस्त को 77,49,682 यात्रियों ने दिल्ली मेट्रो से यात्रा की जो अब तक का सर्वाधिक है। वहीं पैसेंजर्स की संख्या में रिकॉर्ड वृद्धि को देखते हुए दिल्ली मेट्रो ने एक बड़ा ऐलान किया है। एक बयान के अनुसार अब सभी लाइन पर अतिरिक्त ट्रेन चलाई जाएंगी।

यात्रियों की संख्या में रिकॉर्ड वृद्धि

दरअसल, दिल्ली मेट्रो ने पिछले एक महीने में यात्रियों की रिकार्ड संख्या दर्ज की है। दिल्ली मेट्रो से हर दिन सफर करने वाले यात्रियों की संख्या 72 लाख से 78 लाख के बीच रही। यह जानकारी शुक्रवार को जारी एक आधिकारिक बयान से मिली। अधिकारियों ने बताया कि यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) ने शुक्रवार और शनिवार को अपनी सभी लाइन पर एक अतिरिक्त ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। इससे मेट्रो से सफर करने वाले यात्रियों को सुविधा होगी और मेट्रो में होने वाली भीड़ को कम किया जा सकेगा।

चलाई जाएंगी अतिरिक्त ट्रेन

डीएमआरसी के प्रधान कार्यकारी निदेशक (कॉरपोरेट संचार) अनुज दयाल ने कहा, ‘‘पिछले चार दिनों में दिल्ली मेट्रो द्वारा दर्ज की गई यात्रियों की संख्या मेट्रो नेटवर्क में दर्ज की गई शीर्ष पांच रिकॉर्ड में शामिल हो गई है, जिसमें 20 अगस्त को 77,49,682 यात्रियों ने यात्रा की जो अब तक का सर्वाधिक है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए डीएमआरसी ने अपनी सभी लाइन पर एक अतिरिक्त ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है तथा शुक्रवार और शनिवार को ट्रेन के 84 अतिरिक्त फेरे लगेंगे। आवश्यकता पड़ने पर ये अतिरिक्त ट्रेन फेरे आगामी कार्यदिवसों पर भी जारी रहेंगे।’’ (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

'मेरे हौसले 100 गुना बढ़ गए', जेल से रिहा होने के बाद अरविंद केजरीवाल की पहली प्रतिक्रिया, जानिए और क्या कहा

दिल्ली-NCR में तूफानी बारिश, घर से जरा संभलकर ही निकलें, इन रास्तों से तो बिल्कुल न जाएं

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement