Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली शराब घोटाला: AAP को भी आरोपी बनाएगी ईडी, सिसोदिया की अर्जी पर सुनवाई के दौरान कोर्ट को बताया

दिल्ली शराब घोटाला: AAP को भी आरोपी बनाएगी ईडी, सिसोदिया की अर्जी पर सुनवाई के दौरान कोर्ट को बताया

दिल्ली शराब घोटाला केस में ईडी अब आम आदमी पार्टी को भी आरोपी बनाएगी। मनीष सिसोदिया की जमानत अर्जी पर सुनवाई के दौरान ईडी ने कोर्ट को यह जानकारी दी।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Niraj Kumar Updated on: May 14, 2024 15:55 IST
अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री दिल्ली- India TV Hindi
Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री दिल्ली

नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ED) आम आदमी पार्टी को भी दिल्ली शराब घोटाले में आरोपी बनाएगा। मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान दिल्ली हाईकोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय के वकील ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि दिल्ली शराब घाटाले में वह अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाले आम आदमी पार्टी को भी आरोपी बनाएगा और इस संबंध में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की जाएगी।

ट्रायल कोर्ट के निष्कर्ष पर उठाया सवाल

सुनवाई के दौरान मनीष सिसोदिया की ओर पेश वकील ने ट्रायल में देरी के लिए आरोपियों को ज़िम्मेदार ठहराने के ट्रायल कोर्ट के निष्कर्ष पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा-सिसोदिया की ओर से जो  अर्जी दायर की है, उन्हें निर्रथक याचिका नहीं कहा जा सकता है अगर ऐसा था तो कोर्ट को उसे सुनवाई के लिए स्वीकार ही नहीं करना था। ट्रायल में अगर देरी हुई है तो  इसके लिए जांच एजेंसियों का रवैया ज़िम्मेदार है।

 दिल्ली हाईकोर्ट में अहम सुनवाई 

दरअसल, पिछले एक साल से ज्यादा समय से जेल में बंद दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में अहम सुनवाई चल रही है। शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में सिसोदिया की ओर से दायर याचिका पर हाईकोर्ट दलीलें सुन रहा है। 

8 मई को भी हुई थी सुनवाई

इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट में 8 मई को सिसोदिया की जमनात याचिका पर सुनवाई हुई थी। दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी और सीबीआई को जवाब दाखिल करने के लिए और अधिक समय देते हुए मामले को 14 मई तक स्थगित कर दिया था। 

राउज एवेन्यू कोर्ट ने खारिज की थी जमानत याचिका

इससे पहले दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज कर दी थी जिसके बाद उन्होंने 30 अप्रैल को हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। बता दें कि 26 फरवरी 2023 को सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया था। सिसोदिया इन दिनों तिहाड़ जेल में बंद हैं।

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement