Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली: फ्लाइट से घर की छत पर आ गिरा मेटल का बड़ा टुकड़ा! थाने पहुंचा शख्स; DGCA ने दिए जांच के आदेश

दिल्ली: फ्लाइट से घर की छत पर आ गिरा मेटल का बड़ा टुकड़ा! थाने पहुंचा शख्स; DGCA ने दिए जांच के आदेश

फ्लाइट से मेटल का बड़ा टुकड़ा सोमवार रात को घर की छत पर गिरा था। पीड़ित शख्स ने बसंत विहार थाने में इस मामले पर FIR लिखवाई है। वहीं, अब नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने इस मामले पर जांच के आदेश दे दिए हैं।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: September 04, 2024 21:52 IST
विमान से घर की छत पर गिरी भारी धातु- India TV Hindi
Image Source : ANI विमान से घर की छत पर गिरी भारी धातु

दिल्ली हवाई अड्डे पर उतर रहे एक विमान से मेटल का टुकड़ा एक घर पर जा गिरा। इस मामले की सूचना दिल्ली पुलिस को दी गई। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने इस मामले पर जांच के आदेश दिए हैं। सोमवार शाम को दिल्ली हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग की घोषणा की गई थी। विमान के चालक दल के सदस्यों ने इंजन में कुछ खराबी का पता लगाया और यात्रियों को किसी भी तरह की चोट के बिना विमान की आपातकालीन लैंडिंग सफलतापूर्वक की। 

सोमवार रात गिरा टुकड़ा

DGCA के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि विमान की सुरक्षा जांच के आदेश दिए गए हैं। दिल्ली पुलिस के अनुसार, वसंत विहार थाने को सोमवार रात 9:30 बजे 'विमान से एक मेटल का बड़ा टुकड़े गिरने' के संबंध में एक पीसीआर कॉल मिली थी। यह कॉल शंकर विहार इलाके के अनुज विहार से आई थी। 

शख्स ने पुलिस को दिखाया विमान से गिरा टुकड़ा

मौके पर पहुंचने पर व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि एक विमान उसकी छत के ऊपर से गुजरा है। उसमें से कुछ धातु के टुकड़े गिरे हैं। कॉलर ने पुलिस कर्मियों को काले रंग का एक छोटा सा धातु का टुकड़ा दिखाया। पुलिस ने इस मामले की जानकारी एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) को दी।  

बहरीन विमान की कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

एटीसी से आगे की जांच करने पर पता चला कि एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान संख्या IX 145 ने 8 बजकर 48 मिनट पर बहरीन के लिए उड़ान भरी थी। चालक दल के सदस्यों ने इंजन में कुछ खराबी का पता लगाया और उक्त विमान की आपातकालीन लैंडिंग रात 9.10 बजे सफलतापूर्वक की गई। विमान में सवार यात्रियों को कोई चोट नहीं आई। लैंडिंग के बाद पीसीआर कॉल की गई।

पुलिस ने शुरू की मामले की कार्रवाई

धातु के टुकड़े विमान के हैं या नहीं, यह तकनीकी टीम द्वारा निर्धारित किया जाएगा। पुलिस ने मामले में आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारियों को सूचित कर दिया है।  दक्षिण पश्चिम की डीसीपी रोहित मीना ने बताया कि इसकी पुष्टि होना अभी बाकी है, विमान की निरीक्षण रिपोर्ट आना अबी बाकी है। रिपोर्ट जमा होने के बाद ही पता चलेगा कि विमान में कुछ कमी थी की नहीं।

विमान के इंजन में आई थी समस्या

इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने कहा कि 2 सितंबर (सोमवार) को एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान IX 145 में दिल्ली से उड़ान भरने के बाद इंजन में समस्या आई थी। दिल्ली एयरपोर्ट में ही इस विमान की इमरजेंसी लैंडिंग भी की गई थी।

अभी नहीं कहा जा सकता कि विमान के ही टुकड़े हैं

प्रवक्ता ने कहा कि इस मामले की जांच चल रही है। शंकर विहार में धातु के टुकड़े मिलने की रिपोर्ट के बारे में पता चला है। इस समय नहीं की जा सकती है कि धातु के टुकड़े विमान के ही हैं। तथ्यों का पता लगाने के लिए जांच जारी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement