Monday, July 01, 2024
Advertisement

दिल्ली सरकार का बड़ा ऐलान, बाढ़ में डूबने वालों के परिजनों को मिलेगा 10 लाख का मुआवजा

दिल्ली में हुई बारिश और उससे हुई जलभराव के कारण कई लोगों की पानी में डूबने से मौत हो गई है। इस बीच दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा है कि बाढ़ में डूबकर मरने वालों के परिजनों को 10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: June 30, 2024 19:42 IST
Delhi government will give compensation to those who drowned in the flood Atishi said this- India TV Hindi
Image Source : PTI आतिशी

दिल्ली सरकार शहर में शुक्रवार को हुई भारी बारिश के कारण डूबने वाले लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपये का मुआवजा देगी। राजस्व विभाग के साथ आधिकारिक संचार में मंत्री आतिशी ने कहा कि 28 जून को अत्यधिक बारिश के बाद डूबने से ‘कई लोगों की मौत’ होने की जानकारी मिली है। आतिशी ने आदेश में कहा, ‘‘यह निर्देशित किया जाता है कि जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई है, उनके परिवारों को 10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।’’ उन्होंने कहा कि अतिरिक्त मुख्य सचिव (राजस्व) को क्षेत्र के अस्पतालों और दिल्ली पुलिस के सहयोग से जान गंवाने वाले लोगों की पहचान करने और दिल्ली सरकार की ओर से उन्हें तुरंत मुआवजा प्रदान करने का निर्देश दिया गया है। 

आतिशी ने एक्स पर शेयर किया पोस्ट

आतिशी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘दिल्ली में 28 जून को 24 घंटे में 228 मिमी बारिश के बाद कुछ लोगों के मरने की जानकारी मिली है। जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। निर्देश दिये गये हैं कि शोक संतप्त परिवारों तक मुआवजा राशि शीघ्रता के साथ पहुंचे।’’ बता दें कि दिल्ली में हुई बारिश और फिर जलभराव के कारण दिल्ली यातायात पुलिस ने ओखला अंडरपास को भी बंद कर दिया है। यहां से यातायात पर मनाही है। दरअसल शनिवार को अंडरपास में डूबने से एक 60 वर्षीय शख्स की मौत हो गई थी। 

मौत के बाद ओखला अंडरपास हुआ बंद

व्यक्ति की मौत के बाद यह कदम उठाया गया है। बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार और शनिवार को भारी बारिश के कारण शहर के कई इलाकों में जलभराव और यातायात जाम की स्थिति पैदा हो गई थी। यातायात पुलिस ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘जलभराव के कारण ओखला अंडरपास में यातायात निषिद्ध कर दिया गया है। कृपया अपनी यात्रा की योजना बनाते समय इस बात का ध्यान रखें।’’ अंडरपास के बंद होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ गई और यात्रा में समय भी अधिक लग रहा है। सोनू गुप्ता नाम के एक व्यक्ति ने बताया, "मैं पिछले कुछ समय से इस रास्ते से सफर करता रहा हूं, लेकिन कभी भी यहां जलभराव नहीं देखा। 

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement