Wednesday, October 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली में बिजली कनेक्शन के लिए अब NOC की जरूरत नहीं, AAP सरकार का फैसला

दिल्ली में बिजली कनेक्शन के लिए अब NOC की जरूरत नहीं, AAP सरकार का फैसला

राष्ट्रीय राजधानी में अनधिकृत कॉलोनी में रहने वाले लोग बिजली के मीटर ना लगने से बेहद परेशान थे क्योंकि उनके घरों में बिजली के मीटर नहीं लगने से उन्हें अंधेरे में ही जिंदगी बितानी पड़ रही थी। लेकिन अब उनके लिए राहतभरी खबर है।

Reported By : Bhaskar Mishra Edited By : Khushbu Rawal Updated on: October 16, 2024 10:52 IST
cm atishi- India TV Hindi
Image Source : PTI मुख्यमंत्री आतिशी

राजधानी दिल्ली की 1731 कच्ची कॉलोनियों में अब बिजली के मीटर लगाने के लिए किसी तरह की NOC की जरूरत नहीं होगी। पहले इन कॉलोनियों में बिजली की मीटर लगाने के लिए दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (DDA) से NOC लेनी होती थी। लेकिन अब इस समस्या से लोगों को निजात मिल गई है। अब अनधिकृत कॉलोनी में रहने वाले लोगों को बिना किसी एनओसी के भी बिजली कनेक्शन मिल जाएगा। दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी।

क्या बोलीं CM आतिशी?

सीएम आतिशी ने कहा, ''DDA ने अनधिकृत कॉलोनी में रह रहे लोगों को बिजली कनेक्शन लेने के लिए एक शर्त यह लगा दी थी कि NOC लेकर आए कि उनका मकान/कॉलोनी लैंड पूलिंग जमीन पर नहीं है। इस पर दिल्ली सरकार ने फैसला लिया है कि इन 1731 अनाधिकृत कालोनियों में रहने वाले लोगों को अब NOC की जरूरत नहीं होगी।'' आतिशी ने कहा, सामान्यतः बिजली कनेक्शन के लिए 15 दिन का समय लगता है वही समय डिस्कॉम लेंगी।

दरअसल, पिछले कुछ सालों से दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनी में बिजली विभाग द्वारा किसी के भी घर पर मीटर लगाने के लिए DDA की NOC की मांग की जा रही थी। यह मांग लोग पूरी नहीं कर पा रहे थे, जिसकी वजह से घरों में मीटर नहीं लग रहे थे।

यह भी पढ़ें-

दिल्लीवासियों को राहत, 2 दिन बाद हवा की गुणवत्ता में सुधार; आज कैसा रहेगा मौसम?

दिल्ली में जीरो बिजली बिल वालों की संख्या 17 लाख से कम, 70 फीसदी लोग करते हैं 2000 तक का भुगतान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement