Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली क्राइम ब्रांच ने चाइनीज मांझे के खिलाफ की कड़ी कार्रवाई, 4 लोगों को किया गया गिरफ्तार

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने चाइनीज मांझे के खिलाफ की कड़ी कार्रवाई, 4 लोगों को किया गया गिरफ्तार

दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने चीनी मांझे के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है। दरअसल चीनी मांझा बेच रहे 4 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। साथ ही मांझे के 12 हजार से अधिक रोल जब्त किए गए हैं। बता दें कि 15 अगस्त को ध्यान में रखते हुए प्रशासन द्वारा यह कार्रवाई की जा रही है।

Reported By : Abhay Parashar, Atul Bhatia Edited By : Avinash Rai Published on: August 09, 2024 21:24 IST
Delhi Crime Branch took strict action against Chinese Manjha 4 people were arrested- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV क्राइम ब्रांच ने चीनी मांझे के खिलाफ की कड़ी कार्रवाई

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने चाइनीज मांझा के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है। दरअसल क्राइम ब्रांच की टीम ने चाइनीज मांझा का एक बड़ा स्टॉक जब्त किया है। क्राइम ब्रांच ने अलग-अलग ऑपरेशन के तहत चाइनीज मांझा के 12,143 रोल जब्त किए हैं। इसे लेकर क्राइम ब्रांच ने 3 मामले दर्ज किए है, साथ ही 4 आरोपियों को इस बाबत गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने पहली छापेमारी रोहिणी सेक्टर 7 में की। यहां मौजूद एक दुकान और गोडाउन में रेड मारे जाने के बाद चाइनीज मांझे के 11,820 रोल जब्त किए गए। यहां से क्राइम ब्रांच अदनान नाम के आरोपी को पकड़ा। 

चाइनीज मांझे के खिलाफ क्राइम ब्रांच की कार्रवाई

वहीं क्राइम ब्रांच की दूसरी रेड दिल्ली के भजनपुरा इलाके में की गई। यहां से क्राइम ब्रांच ने चाइनीज मांझे के 240 रोल बरामद किए। वहीं आरोपी मोहम्मद आकिब को यहां से हिरासत में लिया गया। तीसरी रेड आजाद मार्केट में की गई। यहां से आरोपी असजद को पुलिस ने गिरफ्तार किया। इस छापेमारी में चाइनीज मांझे के 60 रोल बरामद हुए। वहीं चौथा आरोपी प्रेम चंद है जो यूपी का रहने वाला है। वह दिल्ली रोहिणी इलाके में अवैध तरीके से चाइनीज मांझा बेच रहा था। दरअसल 15 अगस्त के मौके पर चाइनीज मांझे से कई बड़े हादसे देखने को मिलते हैं। 

चाइनीज मांझा बेचते 4 आरोपी गिरफ्तार

इस दौरान रास्तों पर आने वाले लोगों की कई बार जान चली जाती है। खासकर दोपहिया वाहन चालकों की। दरअसल अक्सर दोपहिया वाहन चालकों के लिए चाइनीज मांझा काल बनकर आता है। चाइनीज मांझा से लोगों के गले कट जाते हैं। कई मामलों में तो लोगों की दर्दनाक मौत तक हो जाती है। इसी लिहाज से दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने सख्ती दिखाते हुए दिल्ली के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की। इस छापेमारी में कुल 12,143 रोल चाइनीज मांझे के मिले। बता दें कि प्रशासन द्वारा लोगों से बार-बार चाइनीज मांझे का इस्तेमाल न करने की अपील की जाती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement