Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली के यात्री ध्यान दें, 30 दिनों तक इस फ्लाईओवर पर जाने से बचें, ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली के यात्री ध्यान दें, 30 दिनों तक इस फ्लाईओवर पर जाने से बचें, ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली में वाहन चालकों के लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि मायापुरी फ्लाईओवर पर यात्रा 30 दिनों तक के लिए प्रतिबंधित रहेगा।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: September 06, 2024 13:06 IST
Delhi commuters please be careful avoid going on Mayapuri flyover traffic police issued alert- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली में कार चालक ध्यान दें कि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा यातायात को लेकर दिशानिर्देश जारी किया गया है। दरअसल लोक निर्माण विभाग द्वारा मायापुरी फ्लाईओवर (नारायणा से राजा गार्डन कैरिजवे तक) के मरम्मत कारण 6 सितंबर से 30 दिनों तक के लिए यातायात प्रतिबंधित रहेगा। वहीं कुछ रास्तों पर यातायात को डायवर्य किया जाएगा। इसे लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी भी जारी की है। सोशल मीडिया साइट एक्स पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी शेयर किया है। एडवाइजरी के मुताबिक 6 सितंबर से पीडब्ल्यूडी द्वारा मायापुरी फ्लाईओवर की मरम्मत का काम शुरू किया जाएगा। मरम्मत के कारण नारायणा से राजा गार्डन तक का आधा कैरिजवे 30 दिनों की अवधि के लिए यात्रियों के लिए बंद रहेगा।

दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी

इस अवधि के दौरान कैरिजवे का बाकी आधा हिस्सा यातयात और आवाजाही के लिए चालू रहेगा। ऐसे में लाल कुआं, नारायणा से आने वाले और राजा गार्डन की ओर जाने वाली यात्रियों को सलाह दी जाती है कि मायापुरी फ्लाईओवर के शुरू होने के पॉइंट से सर्विस रोड लें और फ्लाईओवर को बायपास करें और मायापुरी चौक लाल बत्ती से गुजरें। वहीं इस एडवाइजरी में आम जनता के लिए भी निर्देश हैं। एडवाइजरी में आगे लिखा गया है कि यात्रियों से अनुरोध है कि वे प्रभावित सड़क से बचकर सहयोग करें, तथा सुखद यात्रा सुनिश्चित करने के लिए सार्वजनिक परिवहन का अधिकतम उपयोग करें।

लोगों को सलाह

लोगों सो सड़क किनारे पार्किंग से बचने की सलाह दी जाती है, क्योंकि इससे यातायात के सामान्य प्रवाह में बाधा उत्पन्न होती है। अस्पताल, आईएसबीटी, रेलवे स्टेशन, या हवाई अड्डे तक पहुंचने के लिए अपनी यात्रा की योजना पहले ही बना लें। बता दें कि इससे पहले 15 अगस्त के मौके पर दिल्ली पुलिस की तरफ से ट्रैफिक अलर्ट जारी किया गया था। इस दौरान जनपथ मार्ग हो या आईटीओ, केंद्रीय सचिवालय का एरिया हो राजीव चौक समेत कई स्थान। इन स्थानों पर भी काफी पाबंदियां लागू की गई थीं और दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा यातायात को बंद कर दिया गया था, ऐसे में लोगों को अलग रास्ते का सहारा लेना पड़ा था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement