Thursday, June 27, 2024
Advertisement

Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल को बड़ा झटका, 3 दिनों के लिए CBI की हिरासत में भेजे गए

राउज एवेन्यू कोर्ट में चली लंबी सुनवाई के बाद के बाद सीबीआई को अरविंद केजरीवाल की हिरासत मिल गई है। बता दें कि सीबीआई ने केजरीवाल को कोर्ट में ही गिरफ्तार कर लिया था।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Subhash Kumar Updated on: June 26, 2024 20:55 IST
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल।- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की मुसीबतें एक के बाद एक बढ़ती चली जा रही हैं। पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने उनकी जमानत पर रोक लगा दी और अब सीबीआई ने भी उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। सीबीआई ने राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी के बाद कोर्ट से केजरीवाल की न्यायिक हिरासत मांगी थी। जिस पर कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 3 दिनों के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया है। 

29 जून को कोर्ट में पेश होंगे केजरीवाल

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई को अरविंद केजरीवाल को 3 दिनों के बाद कोर्ट में पेश करने के लिए कहा है। कोर्ट ने कहा है कि सीबीआई अरविंद केजरीवाल को 29 जून को शाम सात बजे से पहले कोर्ट में पेश करे। कोर्ट ने इस रिमांड अवधि के दौरान अरविंद केजरीवाल को पत्नी सुनीता से हर रोज 30 मिनट और वकील से भी हर रोज 30 मिनट मिलने की अनुमति दी है। कोर्ट ने केजरीवाल को जरूरी दवाएं और घर का बना खाना लेने की भी इजाजत दी है।

सुनीता केजरीवाल ने क्या कहा?

पूरे मामले पर अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल का भी बयान सामने आया है। सुनीता ने कहा कि 20 जून अरविंद केजरीवाल को बेल मिली। तुरंत ED ने स्टे लगवा लिया। अगले ही दिन CBI ने आरोपी बना दिया और आज गिरफ़्तार कर लिया। सुनीता ने आरोप लगाया कि पूरा तंत्र इस कोशिश में है कि बंदा जेल से बाहर ना आ जाये। ये क़ानून नहीं है। ये तानाशाही है, इमरजेंसी है।

AAP क्या बोली?

केजरीवाल को सीबीआई की हिरासत में भेजे जाने के बाद AAP सांसद संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि 2 साल से इस मामले में जांच हो रही है। आजतक इनको कुछ नही मिला।  केजरीवाल को उस दिन गिरफ्तार किया गया जिस दिन ये पता चला कि शराब घोटाले के आरोपी से 60 करोड़ लिए। सुप्रीम कोर्ट ने अंतिरिम जमानत दी। उसमें लिखा था कि केजरीवाल को आदतन अपराधी नही है, केजरीवाल से किसी को खतरा नहीं है। इसके बाद ट्रायल कोर्ट ने केजरीवाल को जमानत दे दी।  उसके बाद आनन फानन में बिना आर्डर के ये हाई कोर्ट पहुच गए। ट्रायल कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि केजरीवाल के खिलाफ कोई सबूत नहीं है। गोवा में चुनाव में पैसे खर्च किये गए इसका कोई सबूत नहीं है। कोर्ट ने माना कि केजरीवाल निर्दोष है।  उसके बाद जब सुप्रीम कोर्ट से एकबार फिर से केजरीवाल जमानत मिलने की पूरी संभावना थी तो CBI ने अरेस्ट कर लिया। 

विपक्षी दलों से बात हुई- संजय सिंह

संजय सिंह ने कहा कि CBI के मुताबिक, केजरीवाल के खिलाफ जनवरी 2024 में मगुंटा रेड्डी ने बयान दिया था। अगर जनवरी 2024 में बयान दिया था तो आज क्यों आप अरेस्ट कर रहे हो? मोदी सरकार के इशारे पर झूठे मुकदमा बनाकर केजरीवाल को गिरफ्तार किया है। इंडिया गठबंधन के सहयोगियों से बात करके में इसे सदन में भी उठाऊंगा। अखिलेश यादव जी ने आश्वस्त किया है कि इस मामले में वो हमारा साथ देंगे। CPI, CPM, उद्धव जी से इस बारे बात हुई है मेरी। स्थानीय मुद्दे पर कांग्रेस से हमारा मतभेद हो सकता है। लेकिन राष्ट्रीय मुद्दे पर, जांच एजेंसी पर हमारा मत एक है। हमे साथ आना चाहिए।

 

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल से क्यों कहा, अब नई याचिका लेकर आइएगा, जानें फिर क्या-क्या हुआ?

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की तबियत बिगड़ी, कोर्ट रूम से बाहर ले जाया गया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement