Friday, October 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली बर्गर किंग हत्याकांड: लेडी गैंगस्टर अन्नू धनखड़ नेपाल बॉर्डर के पास से गिरफ्तार

दिल्ली बर्गर किंग हत्याकांड: लेडी गैंगस्टर अन्नू धनखड़ नेपाल बॉर्डर के पास से गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हिमांशु भाऊ गैंग की मेंबर और लेडी गैंगस्टर कही जाने वाली अन्नू धनखड़ को गिरफ्तार किया है। उसे नेपाल बॉर्डर के पास लखीमपुर खीरी से गिरफ्तार किया गया है।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Subhash Kumar Updated on: October 25, 2024 21:34 IST
लेडी गैंगस्टर अनु धनकड़ गिरफ्तार।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लेडी गैंगस्टर अनु धनकड़ गिरफ्तार।

पश्चिमी दिल्ली के बर्गर किंग में हुए हत्याकांड मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अन्नू धनकड़ को गिरफ्तार किया है। बर्गर किंग में हुई हत्या के बाद से ही अन्नू धनकड़ लेडी डॉन के नाम से मशहूर हो गई थी। वह हिमांशु भाऊ गैंग की सदस्य है। इस हत्या की जिम्मेदारी हिमांशु भाऊ गैंग ने ली थी। अन्नू धनकड़ को नेपाल बॉर्डर के पास लखीमपुर खीरी से गिरफ्तार किया है।

क्या है अनु धनखड़ पर आरोप?

बीते 18 जून को दिल्ली के राजौरी गार्डन के बर्गर किंग रेस्टोरेंट में अमन नाम के एक शख्स की रेस्टोरेंट के अंदर गोली मार का हत्या कर दी गई थी। बर्गर किंग रेस्टोरेंट में जब अमन की हत्या की गई थी तो शूटर्स ने 20 से 25 राउंड फायरिंग की थी। इस मामले में अन्नू धनखड़ फरार चल रही थी।

कैसे हुई थी अन्नू धनकड़ की पहचान?

पुलिस ने बताया है कि दिल्ली में हुई सनसनीखेज हत्या के मामले की गंभीरता को देखते हुए स्पेशल सेल की टीम ने भी घटनास्थल का दौरा किया था। उन्होंने अपराधियों की पहचान के लिए घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरों का विश्लेषण शुरू किया। इसके बाद बिजेंदर उर्फ ​​गोलू नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया। इसके बाद मामले से जुड़े कई आरोपियों की पहचान हुई जिनमें से एक अन्नू धनखड़ भी थी।

मुख्य आरोपी थी अन्नू धनकड़ 

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, पुलिस जांच के दौरान अन्नू धनखड़ की भूमिका मुख्य आरोपी के रूप में सामने आई थी। उसने सोशल मीडिया के माध्यम से मृतक अमन को दोस्ती करने का प्रलोभन दिया और उसे राजौरी गार्डन के बर्गर किंग में मिलने के लिए बुलाया था। अन्नु धनखड़ ने इस बात की जानकारी हिमांशु उर्फ ​​भाऊ और साहिल रिटोलिया को दे दी। जैसे ही अमन अन्नु धनखड़ से मिलने राजौरी गार्डन के बर्गर किंग रेस्तरां में पहुंचा, अंधाधुंध गोलीबारी कर उसे मार डाला गया। आखिरी बार अन्नू को कटरा रेलवे स्टेशन पर देखा गया था और तब से उनकी गतिविधियों का पता नहीं चल पा रहा था।

यूएसए भेजने का दिया लालच

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आरोपी अन्नू धनखड़ ने पूछताछ में बताया है कि हिमांशु उर्फ ​​भाऊ और साहिल रिटोलिया से दोस्ती है। उन्होंने उससे वादा किया था कि वे अपने खर्च पर यूएसए के लिए वीजा और अन्य दस्तावेजों की व्यवस्था करेंगे और वह यूएसए में एक शानदार जीवन जीएगी।

ये भी पढ़ें- 'केजरीवाल पर BJP ने पदयात्रा के दौरान कराया हमला', CM आतिशी ने लगाए गंभीर आरोप; जानें क्या बोलीं

देशभर में लॉरेन्स बिश्नोई गैंग के खिलाफ दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 7 शूटर्स गिरफ्तार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement