Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. कस्टम विभाग को मिली बड़ी सफलता, 7 करोड़ से ज्यादा के ड्रग्स बरामद, पेट में छिपाकर ले जा रही थी महिला

कस्टम विभाग को मिली बड़ी सफलता, 7 करोड़ से ज्यादा के ड्रग्स बरामद, पेट में छिपाकर ले जा रही थी महिला

दिल्ली की आईजीआई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग की टीम बड़ी सफलता मिली है, दरअसल कस्टम विभाग की टीम ने एक महिला को गिरफ्तार किया है जो कि अपने पेट में ड्रग्स के कई कैप्सूल छिपाकर ले जा रही थी।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Avinash Rai Published on: July 11, 2024 12:45 IST
Customs department got a big success at Delhi airport drugs worth more than 7 crores recovered- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली की आईजीआई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के अधिकारियों को बड़ी सफलता मिली है। दरअसल ड्रग्स तस्करी मामले में कस्टम विभाग ने एक महिला को गिरफ्तार किया है। इस दौरान कस्टम विभाग की टीम ने महिला के पेट से लगभग 515 ग्राम कोकीन (कैप्सूल) बरामद किए गए हैं। कोकीन की इंटरनेशनल मार्केट वैल्यू 7 करोड़ से ज्यादा है। दरअसल 2 जुलाई को कस्टम विभाग की टीम को जानकारी मिली कि Republica De Angola नाम की महिला दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर आने वाली है, जिसके पास ड्रग्स है। 

कस्टम विभाग को मिली बड़ी सफलता

जानकारी के मुताबिक आरोपी महिला दोहा से 6E1308 फ्लाइट 2 के जरिए दिल्ली पहुंची थी। इसी दौरान कस्टम विभाग की टीम ने इनपुट के आधार पर महिला को तलाशी के लिए रोक लिया। कस्टम ने जब महिला और उसके बैग की तलाशी ली तो वे भी हैरान रह गए। दरअसल बैक की चेकिंग के दौरान कस्टम टीम को कुछ नहीं मिला, लेकिन महिला के पेट में सफेद रंग के कैप्सूल हैं। इस बात का पता जैसे ही चला, तो तस्कर महिला को सफदरजंग अस्पताल भेजा गया, ताकि डॉक्टरों द्वारा महिला के पेट से ड्रग्स को निकाला जा सके। 

पेट से निकले कोकेन के 34 कैप्सूल

डाक्टरों ने जब महिला का इलाज किया तो महिला के पेट से एक के बाद कुल 34  कोकेन के कैप्सूल निकाल गए। बता दें कि महिला के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 21 के तहत केस दर्ज कर लिया है। साथ ही पुलिस ने मामले की जांच में जुटी हुई है। बता दें कि दुनियाभर में संगठित अपराधों का इस तरह का पूरा नेटवर्क बना हुआ है, जिसमें महिलाओं को एक कूरियर की तरह इस्तेमाल किया जाता है, जिसके बदले उन्हें मामूली रकम दी जाती है। ताकि बिना सवाल जवाब के महिला इन ड्रग्स को एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचा सके।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement