Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. शाही ईदगाह के पास फिर शुरू हुआ निर्माण कार्य, DDA पार्क में लगेगी रानी लक्ष्मीबाई की मूर्ति

शाही ईदगाह के पास फिर शुरू हुआ निर्माण कार्य, DDA पार्क में लगेगी रानी लक्ष्मीबाई की मूर्ति

दिल्ली की शाही ईदगाह के पास DDA के पार्क में झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की मूर्ति लगाने के लिए काम फिर शुरू हो गया है। शुक्रवार को जुमे की नमाज की वजह से काम रोक दिया गया था।

Reported By : Shoaib Raza Edited By : Vineet Kumar Singh Published on: September 28, 2024 12:43 IST
Jhansi ki Rani Statue, Rani Laxmibai Statue, Jhansi ki Rani Idgah- India TV Hindi
Image Source : PTI जुमे की नमाज के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई थी।

नई दिल्ली: दिल्ली के शाही ईदगाह के पास एक बार फिर निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। DDA पार्क में रानी लक्ष्मी बाई की मूर्ति को शिफ्ट करने का काम कुछ दिनों से चल रहा था। शुक्रवार को जुमे की नमाज के चलते काम रोक दिया गया था। जहां मूर्ति लगाई जानी है वहां पर आज फिर से काम शुरू कर दिया गया है। बता दें कि ईदगाह कमेटी ने रानी लक्ष्मीबाई की मूर्ति लगाने का विरोध किया था। मूर्ति लगाने के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन का भी आवाह्न किया गया था जिसके बाद कल काम रोक दिया गया था।

सुरक्षा के किए गए कड़े इंतजाम

DDA पार्क में रानी लक्ष्मीबाई की प्रतिमा लगाने का काम फिर से शुरू हो गया है और दिल्ली पुलिस ने भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। पुलिस ने पार्क की ओर जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया है। किसी भी तरह के हालात से निपटने के लिए महिला पुलिस की भी तैनाती की गई है। दिल्ली पुलिस ने कहा है कि इलाके में रैली, प्रदर्शन और जुलूस पर रोक है। पुलिस ने कहा कि कानून तोड़ने की कोशिश करने वालों पर एक्शन लिया जाएगा। हालात को काबू में रखने के लिए बड़ी मात्रा में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

हाई कोर्ट ने लगाई थी फटकार

दिल्ली के शाही ईदगाह के पास डीडीए पार्क में रानी लक्ष्मीबाई की मूर्ति लगाए जाने का शाही ईदगाह कमेटी ने विरोध किया था। कमेटी ने दावा किया था कि यह DDA की नहीं बल्कि वक्फ की जमीन है। हाई कोर्ट ने कमेटी की अर्जी को खारिज कर दिया था और फटकार भी लगाई थी। बता दें कि दिल्ली में शाही ईदगाह के पास डेढ़ किलोमीटर का फ्लाईओवर बनाया जा रहा है। रास्ते में रानी झांसी चौक आता है और यहां लगी प्रतिमा को डीडीए पार्क में शिफ्ट करना है। MCD ने निर्माण कार्य शुरू किया तो तो उसका विरोध किया गया। मामला कोर्ट पहुंचा तो कमेटी को फटकार लगी जिसके बाद प्रोटेस्ट को लेकर अलग-अलग मैसेज वायरल कराए जाने लगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement