Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. क्या हरियाणा में कांग्रेस और AAP के बीच होगा गठबंधन, जानें आप सांसद संजय सिंह ने क्या कहा?

क्या हरियाणा में कांग्रेस और AAP के बीच होगा गठबंधन, जानें आप सांसद संजय सिंह ने क्या कहा?

हरियाणा विधानसभा चुनाव में क्या कांग्रेस पार्टी और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन होगा। इसे लेकर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने राहुल गांधी के बयान का स्वागत करते हुए कहा कि भाजपा को हराना हम सबकी प्राथमिकता है।

Reported By : Bhaskar Mishra Edited By : Avinash Rai Updated on: September 03, 2024 13:57 IST
Congress and AAP alliance in Haryana know what AAP MP Sanjay Singh said- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO संजय सिंह

हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। चुनाव आयोग ने बिश्नोई समुदाय के सदियों पुराने त्योहार को ध्यान में रखते हुए शनिवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीख को 1 अक्तूबर से बढ़ाकर 5 अक्तूबर कर दी। आयोग ने कहा था कि जम्मू कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनावों की मतगणना अब 4 अक्तूबर के बजाय 8 अक्तूबर को होगी। बता दें कि हरियाणा की 90 सीटों पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। भाजपा हो या कांग्रेस या आम आदमी पार्टी सभी हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई हैं। इस बीच कांग्रेस पार्टी और आम आदमी पार्टी के बीच क्या हरियाणा में गठबंधन होगा, अब ये देखने वाली बात होगी। 

राहुल गांधी पर संजय सिंह ने क्या कहा?

इस बीच आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने राहुल गांधी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "इसके बारे में अधिकारिक तौर पर हमारे हरियाणा के प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष आगे की बातचीत के आधार पर इसकी सूचना अरविंद केजरीवाल को देंगे और फिर इस पर कुछ बात आगे की जाएगी।" बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने विधानसत्रा चुनावों को लेकर अहम बात कही थी। सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी ने सीईसी की बैठक में अपनी राय रखते हुए कहा कि सूबे में आम आदमी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने से कांग्रेस को फायदा होगा और अगर दोनो पार्टियां अलग-अलग चुनाव लड़ती हैं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है।

कांग्रेस में जारी है खटपट

बता दें कि विधानसभा चुनावों का ऐलान होने के बाद से ही हरियाणा कांग्रेस में खटपट जारी है। सियासी पंडितों का कहना है कि सूबे में पार्टी की सियासत में अपना वर्चस्व साबित करने के लिए भूपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी शैलजा और रणदीप सिंह सुरजेवाला में जमकर रस्साकशी हो रही है। इस बीच कांग्रेस की तरफ से यह बयान भी आया है कि हरियाणा चुनावों में जीत के बाद पार्टी का कोई सांसद भी मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। सूबे में कांग्रेस की ओर से भूपेंद्र सिंह हुड्डा, दीपेंद्र हुड्डा, रणदीप सुरजेवाला और कुमारी सैलजा को मुख्यमंत्री पद के दावेदार के रूप में देखा जा रहा है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement