Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली शराब घोटाला कांड: आखिरकार सीएम केजरीवाल ने किया सरेंडर, कोर्ट ने 5 जून तक भेजा जेल

दिल्ली शराब घोटाला कांड: आखिरकार सीएम केजरीवाल ने किया सरेंडर, कोर्ट ने 5 जून तक भेजा जेल

दिल्ली शराब घोटाला केस में फंसे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आखिरकार आज कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। कोर्ट ने उन्हें पांच जून तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बता दें कि कोर्ट ने उन्हें एक जून को सरेंडर करने को कहा था।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Kajal Kumari Updated on: June 02, 2024 18:06 IST
cm arvind kejriwal surrender in court- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोर्ट में किया सरेंडर

दिल्ली शराब घोटाला मामले में फंसे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोर्ट में आज यानी रविवार को सरेंडर कर दिया है। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें पांच जून तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बता देें कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें चुनाव प्रचार के लिए एक जून तक अग्रिम जमानत दी थी और एक जून के बाद सरेंडर करने के लिए कहा था। केजरीवाल ने मेडिकल ग्राउंड का हवाला देकर हफ्तेभर की और मोहलत देने की मांग की थी, लेकिन ट्रायल कोर्ट ने इस याचिका पर 5 जून तक के लिए आदेश सुरक्षित रख लिया था। बता दें कि अरविंद केजरीवाल 10 मई को 55 दिन बाद अग्रिम जमानत मिलने के बाद तिहाड़ जेल से बाहर आए थे।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को रविवार को जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किया गया। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत की मांग करने वाली ईडी की अर्जी पर सुनवाई की। इस मामले की सुनवाई ड्यूटी जज संजीव अग्रवाल ने किया। ईडी ने कोर्ट में कहा कि इस केस में अरविंद केजरीवाल को आरोपी बनाया गया है और चूंकि संज्ञान लंबित है इसलिए हम उनकी न्यायिक हिरासत के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। 

पत्नी सुनीता केजरीवाल के साथ तिहाड़ पहुंचे थे केजरीवाल

दिनभर चली गहमागहमी के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल पत्नी सुनीता केजरीवाल के साथ तिहाड़ जेल पहुंचे थे जहां उन्होंने कोर्ट में पेशी के बाद सरेंडर कर दिया। केजरीवाल के सरेंडर करने के बाद सुनीता केजरीवाल तिहाड़ जेल से निकलीं।

कोर्ट में ईडी ने दी दलील

ईडी की तरफ से वकील जुहैब हुसैन ने कोर्ट को बताया कि सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत खत्म होने के बाद केजरीवाल के 2  जून को सरेंडर करने के बाद उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ाई जानी है। हुसैन ने कोर्ट को बताया कि केजरीवाल के खिलाफ चार्जशीट दाखिल हो चुकी है, जिसपर संज्ञान लेने पर 4 जून को सुनवाई होनी है।

इसपर जज ने केजरीवाल से पूछा कि आपको इस विषय में कुछ कहना है। केजरीवाल ने जज से कहा कि नहीं, उनको इस विषय में कुछ नहीं कहना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement