Thursday, October 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. SC में केजरीवाल ने लगाई गुहार-मुझे भी जेल से निकाला जाए, कोर्ट ने कहा-मेल तो कीजिए

SC में केजरीवाल ने लगाई गुहार-मुझे भी जेल से निकाला जाए, कोर्ट ने कहा-मेल तो कीजिए

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में सजा काट रहे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाई है। केजरीवाल ने कहा कि मुझे अब बाहर निकाला जाए। इसपर कोर्ट ने कहा कि पहले मेल कीजिए।

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: August 12, 2024 14:48 IST
arvind kejriwal in tihar- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में लगाई अर्जी

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को जमानत मिल गई है। अब इसी मामले में जेल में सजा काट रहे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने  सीबीआई द्वारा अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। गिरफ्तारी का विरोध करने के अलावा, उन्होंने मामले में नियमित जमानत याचिका भी दायर की है। बता दें कि दिल्ली उच्च न्यायालय ने हाल ही में केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दी थी और उन्हें जमानत के लिए ट्रायल कोर्ट का दरवाजा खटखटाने को कहा था।

चीफ जस्टिस ने दिया भरोसा-जल्द करेंगे सुनवाई

सीबीआई मामले में अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका को लेकर सुप्रीम कोर्ट में CJI के समक्ष अभिषेक मनु सिंघवी ने याचिका का जिक्र किया। इसपर सीजेआई ने उनसे एक ईमेल भेजने को कहा। सिंघवी ने मामले को तत्काल सूचीबद्ध करने के लिए कहा। बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने सीबीआई मामले में जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है औऱ अपनी अपील में केजरीवाल ने कहा है कि अब मुझे भी जमानत दे दिया जाए। चीफ जस्टिस ने केजरीवाल की याचिका पर जल्द सुनवाई का भरोसा दिया।

सीबीआई के लिए 27 अगस्त की तारीख तय

दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से जुड़े कथित उत्पाद शुल्क घोटाला मामले में व्यक्तियों पर मुकदमा चलाने के लिए आवश्यक मंजूरी हासिल करने के लिए सीबीआई को 15 अतिरिक्त दिन का समय दिया है। विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने इन स्वीकृतियों को प्राप्त करने के लिए सीबीआई के लिए 27 अगस्त की तारीख तय की, क्योंकि कुछ अभी भी लंबित थीं। 8 अगस्त को, अदालत के समक्ष केजरीवाल की वीडियो कॉन्फ्रेंस उपस्थिति के बाद न्यायाधीश ने उनकी न्यायिक हिरासत 20 अगस्त तक बढ़ा दी थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement