Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. 'बीजेपी और अफसरों ने संविधान और लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाईं', MCD स्टैंडिंग कमिटी इलेक्शन पर बोलीं CM आतिशी

'बीजेपी और अफसरों ने संविधान और लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाईं', MCD स्टैंडिंग कमिटी इलेक्शन पर बोलीं CM आतिशी

दिल्ली नगर निगम की स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य चुनाव पर दिल्ली की सीएम अतिशी ने कहा, "हमारा भारत देश संविधान से चलता है और संविधान के अनुसार बनाए गए कानूनों से चलता है।"

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: September 28, 2024 13:35 IST
दिल्ली की मुख्यमंत्री अतिशी- India TV Hindi
Image Source : PTI(FILE) दिल्ली की मुख्यमंत्री अतिशी

दिल्ली नगर निगम की स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य चुनाव पर दिल्ली की मुख्यमंत्री अतिशी का एक बयान सामने आया है। उन्होंने बीजेपी पर हमलावर होते हुए कहा कि भाजपा को लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाने से कोई फर्क नहीं पड़ता। सीएम अतिशी ने कहा, "हमारा भारत देश संविधान से चलता है और संविधान के अनुसार बनाए गए कानूनों से चलता है। दिल्ली के नगर निगम को चलाने के लिए भारत की संसद ने एक कानून पारित किया हुआ है जो है दिल्ली नगर निगम अधिनियम 1957।" 

"चुनाव की तारीख केवल मेयर तय कर सकती हैं"

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, "उन नियम कानूनों को हम देखने जाएं तो 'रेगुलेशन 51' जो स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव के बारे में है उसमें स्पष्ट है कि स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों का चुनाव निगम बैठक में होगा। उसकी तारीख, समय और जगह केवल मेयर निर्धारित कर सकती हैं और निगम बैठक की अध्यक्षता भी केवल मेयर कर सकती हैं।"

सीएम अतिशी का भाजापा पर तीखा हमला

दिल्ली की सीएम ने भारतीय जनता पार्टी पर तीखा हमला करते हुए कहा, "भाजपा को लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाने से कोई फर्क नहीं पड़ता और लोकतंत्र और संविधान की धज्जियां उड़ाते हुए उपराज्यपाल के पास शक्तियां न होते हुए, उपराज्यपाल आदेश देते हैं और कमिश्नर वो आदेश मानते हैं, निगम की बैठक बुलाते हैं, चुनाव करवाते हैं और एक चुने हुए मेयर की जगह एक IAS अधिकारी को अध्यक्ष बना देते हैं।" 

उन्होंने आगे कहा, "कल का जो गैर-कानूनी चुनाव करवाया गया उसमें उपराज्यपाल ने, बीजेपी ने और उनके अफसरों ने उसमें संविधान और लोकतंत्र की धज्जियां उड़ाईं।"

'बीजेपी AAP के समर्थकों का नाम वोटर लिस्ट से हटाने में जुटी'

वहीं, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बीते शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि भाजपा उनकी पार्टी के समर्थकों का नाम बड़े पैमाने पर वोटर लिस्ट से हटाने में जुटी है, क्योंकि उसे इस बात का अहसास हो गया है कि आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव में हारने वाली है। 

ये भी पढ़ें- 

कौन सा है भारत का पहला IIM? जानें 

ये हैं भारत के 7 सबसे महंगे स्कूल, देखें लिस्ट 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement