Thursday, September 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. Video: दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ाई 6 किलो कोकीन, खिलौने में छिपाए थे 270 कैप्सूल, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

Video: दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ाई 6 किलो कोकीन, खिलौने में छिपाए थे 270 कैप्सूल, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

अंतरराष्ट्रीय बाजार में आमतौर पर एक किलो कोकीन की कीमत 5 करोड़ रुपये होती है। इस हिसाब से दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ी गई कोकीन की कीमत कम से कम 30 करोड़ आंकी जा सकती है।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: July 26, 2024 6:32 IST
Cocain- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पकड़ी गई कोकीन

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने 6 किलो कोकीन के साथ एक युवक को पकड़ा है। विश्वसनीय स्रोत से मिली जानकारी के आधार पर सीबीआई ने नई दिल्ली एयरपोर्ट पर भारतीय मूल के एक जर्मन नागरिक को रोका। तलाशी लेने पर सीबीआई को कोकीन के 270 कैप्सूल मिले। इन कैप्सूल को कपड़े के गद्देदार खिलौनों में छिपाकर लाया गया था।

दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा गया भारतीय मूल का जर्मन नागरिक इंडिगो एयरलाइंस 6E 1308 से दोहा से नई दिल्ली आया था। पुलिस ने सॉफ्ट टॉय के अंदर से कैप्सूल निकालने की कार्रवाई का वीडियो भी जारी किया है। कोकीन की तश्करी कर रहे व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। सीबीआई ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। 

कितनी है कीमत?

अंतरराष्ट्रीय बाजार में आमतौर पर एक किलो कोकीन की कीमत 5 करोड़ रुपये होती है। इस हिसाब से दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ी गई कोकीन की कीमत कम से कम 30 करोड़ आंकी जा सकती है। हालांकि, सीबीआई की तरफ से पकड़ी गई कोकीन की कीमत को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। 30 करोड़ रुपये पकड़ी गई कोकीन की अनुमानित आय है।

कौन है तश्कर?

सीबीआई ने इंटरपोल के इनपुट के बाद दिल्ली एयरपोर्ट से अशोक कुमार को गिरफ्तार किया है। भारतीय मूल का अशोक जर्मनी में रहता है। उसे दिल्ली एयरपोर्ट से 6 किलो हाई क्वालिटी की कोकीन के साथ गिरफ्तार किया गया है। इंटरनेशनल मार्केट में एक किलो कोकीन 5 करोड़ रुपए की बेची जाती है। हालांकि, हाई क्वालिटी की कोकीन की कीमत 10 करोड़ रुपये प्रति किलो तक पहुंच जाती है। ऐसे में आरोपी अशोक कुमार दोहा से इंडिगो फ्लाइट के जरिए दो सॉफ्ट टॉयस में कैप्सूल फॉर्म में छिपाकर जो 270 कैप्सूल दिल्ली लाया है, उनकी कीमत 60 करोड़ रुपये तक भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें-

दिल्ली में अस्पताल के निर्माणाधीन बेसमेंट की दीवार गिरी, एक महिला की मौत, 8 घायल

दिल्ली के सदर बाजार इलाके में बारिश के पानी में तार पड़ा होने से बड़ा हादसा, करंट लगने से युवक की मौत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement