Tuesday, October 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार हुए बुराड़ी थाने के इंस्पेक्टर, CBI ने सब-इंस्पेक्टर को भी पकड़ा

रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार हुए बुराड़ी थाने के इंस्पेक्टर, CBI ने सब-इंस्पेक्टर को भी पकड़ा

CBI ने दिल्ली के बुराड़ी थाने के एक इंस्पेक्टर और सब-इंस्पेक्टर को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंस्पेक्टर ने 1.5 करोड़ रुपये के रिश्वत की मांग की थी।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: October 15, 2024 18:50 IST
Burari Inspector Bribe, Burari Sub-Inspector, Burari Inspector 1.5 Crore Bribe- India TV Hindi
Image Source : AI बुराड़ी के पुलिस इंस्पेक्टर को CBI ने रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

नई दिल्ली: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो यानी कि CBI ने रिश्वत लेने के आरोप में दिल्ली के बुराड़ी पुलिस थाने में तैनात इंस्पेक्टर और सब-इंस्पेक्टर को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने बताया कि सब इंस्पेक्टर को 10 लाख रुपये लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया था। बताया जा रहा है कि पूछताछ में पता चला कि उसने इंस्पेक्टर संदीप अहलावत की ओर से यह घूस ली थी। CBI ने दोनों पुलिस अफसरों को गिरफ्तार करने के बाद उनके घरों की भी तलाशी ली। एक इंस्पेक्टर का नाम जिसने भी 1.5 करोड़ रुपये के घूसकांड में सुना, वह सन्न रह गया।

पंजाब में भी घूस लेते हुए गिरफ्तार हुआ SHO

अधिकारियों ने बताया कि इंस्पेक्टर संदीप अहलावत ने कथित तौर पर 1.5 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगी थी। एजेंसी ने सब-इंस्पेक्टर भूपेश कुमार को उस समय गिरफ्तार किया, जब वह अहलावत की ओर से 10 लाख रुपये की घूस ले रहा था। उन्होंने बताया कि बाद में अहलावत को भी गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद CBI ने दोनों आरोपियों के घरों की भी तलाशी ली। बता दें कि कुछ दिन पहले ही पंजाब सतर्कता ब्यूरो ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कैंपेन के दौरान एक थाना प्रभारी और उसके सहयोगी को 50 हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में पिछले शुक्रवार को गिरफ्तार किया था।

महिला की शिकायत पर हुई SHO की गिरफ्तारी

एक आधिकारिक बयान में कहा गया था कि सतर्कता ब्यूरो ने कपूरथला जिले के फगवाड़ा सिटी पुलिस थाने में तैनात इंस्पेक्टर जतिंदर कुमार और उसके सहयोगी जसकरण सिंह उर्फ ​​जस्सा को 50,000 रुपये की घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। बयान के मुताबिक, फगवाड़ा के पास चाचोकी गांव की रहने वाली एक महिला की शिकायत के बाद कुमार और सिंह की गिरफ्तारी हुई। दोनों ने एक महिला से उसके परिजनों का नाम मुकदमे से हटाने और अन्य चीजों के लिए बार-बार रिश्वत की मांग की थी जिससे तंग आकर महिला ने दोनों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर दी। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement