Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. ED की चार्जशीट पर बांसुरी स्वराज बोलीं- पहली बार किसी पार्टी को आरोपी बनाया गया, केजरीवाल सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त

ED की चार्जशीट पर बांसुरी स्वराज बोलीं- पहली बार किसी पार्टी को आरोपी बनाया गया, केजरीवाल सरकार भ्रष्टाचार में लिप्त

ईडी की चार्जशीट को लेकर बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज ने केजरीवाल सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि यह पहली बार हुआ है कि कोई पॉलिटिकल पार्टी इतनी ज्यादा भ्रष्टाचार में लिपटी हुई है और उसे आरोपी बनाया गया है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: July 11, 2024 8:25 IST
बांसुरी स्वराज- India TV Hindi
Image Source : PTI बांसुरी स्वराज

प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने बुधवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में दिल्ली शराब घोटाले में चार्जशीट दाखिल की। ED ने चार्जशीट में आम आदमी पार्टी को आरोपी बनाया है। वहीं, ई़डी ने अपनी चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल की भूमिका को लेकर भी खुलासा किया है। 209 पन्नों की चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल को आरोपी नंबर 37 बताया गया है, जबकि 38वें नंबर पर आम आदमी पार्टी आरोपी है। चार्जशीट में केजरीवाल को साजिशकर्ता बताया गया है। इसे लेकर नई दिल्ली से बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज ने केजरीवाल सरकार पर बड़ा हमला बोला है।

"सारे सबूत और तथ्य पब्लिक डोमेन में है"

बांसुरी स्वराज ने कहा कि यह पहली बार हुआ है कि कोई पॉलिटिकल पार्टी इतनी ज्यादा भ्रष्टाचार में लिपटी हुई है और उसे आरोपी बनाया गया है। करप्शन के मामले में कई एविडेंस पार्टी के खिलाफ प्राप्त हुए हैं। ED ने चार्जशीट दाखिल की है, उसमें कहा है कि शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल ने प्रमुख भूमिका निभाई है। आम आदमी पार्टी की राजनीतिक गतिविधियों के लिए करोड़ों रुपये दिए गए। आरोपी विनोद चौहान के साथ अरविंद केजरीवाल की चैट पाई गई है। विनोद चौहान 25 करोड़ रुपये का ट्रांजेक्शन दिल्ली से गोवा किया। हाई कोर्ट ने कहा था कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी लीगल है। सारे के सारे सबूत और तथ्य पब्लिक डोमेन में है।

"केजरीवाल का आबकारी मामले में भूमिका" 

अरविंद केजरीवाल की भूमिका पर ED ने चार्जशीट में कहा, "PMLA के सेक्शन 70 के तहत अरविंद केजरीवाल का आबकारी मामले में भूमिका है। अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी के संरक्षक होने के नाते पार्टी की ओर से किए गए हर कृत्य के लिए जिम्मेदार हैं। AAP प्रोसीड ऑफ क्राइम यानी अपराध से अर्जित आय की मुख्य तौर पर लाभार्थी है।"

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement