Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा नहीं फहरा सकेंगी आतिशी, सीएम केजरीवाल की मांग खारिज

दिल्ली: स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा नहीं फहरा सकेंगी आतिशी, सीएम केजरीवाल की मांग खारिज

सीएम केजरीवाल जेल में हैं और उन्होंने खुद की जगह आतिशी को इस बार स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराने की मांग की थी लेकिन उनकी मांग खारिज कर दी गई है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Kajal Kumari Updated on: August 14, 2024 6:48 IST
cm kejriwal and atishi- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सीएम केजरीवाल और आतिशी

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खुद की जगह आप की मंत्री आतिशी के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा फहराने की मांग रखी थी जिसे सामान्य प्रशासन विभाग ने खारिज कर दिया है। विभाग के इस जवाब से ये साफ कि झंडा फहराने के संबंध में गोपाल राय ने जो लेटर लिखा था उसका कोई महत्व नहीं है। विभाग ने साफ कर दिया  कि 15 अगस्त और 26 जनवरी के कार्यक्रम के लिए पहले से ही नियम बने हुए हैं और उनमें कोई बदलाव नहीं होगा। छत्रशाल स्टेडियम में  15 अगस्त की तैयारी चल रही है। झंडा कौन पहरायेगा इस बारे अब एलजी आफिस तय करेगा।

गोपाल राय ने लिखा था पत्र

बता दें कि गोपाल राय ने अपने लेटर में लिखा था कि वो सीएम केजरीवाल से मिले हैं और सीएम चाहते हैं कि इस बार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंग झंडा आतिशी फहराएं। इस पर सामान्य प्रशासन विभाग ने कहा कि जेल से सीएम केजरीवाल से कोई लिखित या मौखिक आदेश नहीं दे सकते है। इसलिए ये मान्य नहीं होगा। सीएम आफिस को 15 अगस्त के कार्यक्रम के बारे में बताया गया, जवाब मिला कि सीएम अभी जेल में हैं। 

विभाग ने दिया है ये जवाब

सामान्य प्रशासन विभा ने अपने जवाब में लिखा है कि दिल्ली में झंडा कौन फहराएगा ये मामला हमने हायर ऑथोरिटी के संज्ञान में डाल दिया है। उनके जवाब का इंतजार है। यानी अब विभाग ने इस बारे में LG आफिस  से पूछा है। सूत्रों के हिसाब से एलजी ऑफिस इस बारे में केंद्रीय गृह मंत्रालय से जो भी सुझाव आएगा उसे ही मानेगा। इसका मतलब ये है कि दिल्ली में 15 अगस्त को झंडा कौन फहराएगा ये अब केंद्रीय गृह मंत्रालय से ही तय किया जाएगा।

 


 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement