Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. आतिशी 21 सितंबर को लेंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ, एलजी ने सरकार बनाने के लिए बुलाया

आतिशी 21 सितंबर को लेंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ, एलजी ने सरकार बनाने के लिए बुलाया

आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी 21 सितंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी। उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने आतिशी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है।

Reported By : Bhaskar Mishra Written By : Mangal Yadav Updated on: September 18, 2024 15:50 IST
आतिशी 21 सितंबर को लेंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ - India TV Hindi
Image Source : PTI आतिशी 21 सितंबर को लेंगी मुख्यमंत्री पद की शपथ

नई दिल्लीः दिल्ली में आतिशी के नेतृत्व में 21 सितंबर को आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी। आम आदमी पार्टी की विधायक दल की नेता आतिशी को एलजी वीके सक्सेना 21 सितंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगे। इसके साथ आम आदमी पार्टी के कुछ विधायकों को भी मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। इस दौरान अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया समेत आम आदमी पार्टी के कई नेता भी मौजूद रहेंगे। बता दें कि आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री होंगी। वह आम आदमी पार्टी की पहली महिला नेता हैं जिन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी।

मंगलवार को सरकार बनाने का पेश किया था दावा

इससे पहले आतिशी ने मंगलवार को उपराज्यपाल वीके सक्सेना से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था। इसके बाद एलजी वीके सक्सेना ने आतिशी को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया। माना जा रहा है कि केजरीवाल सरकार में मंत्री रहे नेताओं को फिर से मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी। इसके अलावा दो नए विधायकों को भी कैबिनेट में शामिल किया जाएगा। इनमें से एक दलित समुदाय से होगा।

इन नेताओं का मंत्री बनना लगभग तय

आम आदमी पार्टी से जुड़े सूत्र ने बताया कि केजरीवाल कैबिनेट में जो मंत्री पहले शामिल थे उन्हें रिपीट किया जा सकता है। गोपाल राय, इमरान हुसैन, कैलाश गहलोत और सौरभ भारद्वाज का फिर से कैबिनेट मंत्री बनना लगभग तय है। हालांकि आधिकारिक ऐलान अभी नहीं किया गया है। दिल्ली में मुख्यमंत्री को मिलाकर कुल सात मंत्री बनाए जा सकते हैं।

मंगलवार को केजरीवाल ने दिया था इस्तीफा

इससे पहले मंगलवार को अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के एलजी से मिलकर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इस इस्तीफे से पहले मुख्यमंत्री आवास पर आम आदमी पार्टी विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी, जिसमें आतिशी मार्लेना का नाम केजरीवाल की ओर से मुख्यमंत्री पद के लिए प्रस्तावित किया गया था। इसके बाद सर्वसम्मति से मुख्यमंत्री पद के लिए विधायकों ने आतिशी के नाम पर मुहर लगाई। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement