Saturday, June 29, 2024
Advertisement

'...तो जल स्तर कम होने में समय लगेगा', जानें आतिशी ने दिल्ली में जलभराव पर क्या कहा

दिल्ली में आज सुबह तेज बारिश देखने को मिली। आलम यह रहा कि राजधानी के कई जगहों पर तालाब जैसी स्थिति सड़कों पर नजर आई। इसे लेकर आतिशी ने क्या कहा जानें....

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: June 28, 2024 18:09 IST
दिल्ली की जलमंत्री आतिशी- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली की जलमंत्री आतिशी

दिल्ली में आज सुबह भारी बारिश के कारण कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति बन गई, इस दौरान शहर के कईख्य इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा देखने में नजर आई। मिंटो रोड से लेकर दिल्ली एम्स तक तालाब बने नजर आए। इसका विरोध जातते हुए बीजेपी पार्षद ने नाव चला डाली। अब वहीं, दिल्ली के जलमंत्री आतिशी ने इसे लेकर प्रेस कांफ्रेंस किया है। उन्होंने कहा कि जलभराव को लेकर हमने राज्य में 200 जगहों की पहचान कर ली है।

200 जगहों की पहचान

दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने कहा, "हमने पिछले बारिश तक लगभग 200 हॉटस्पॉट की पहचान किया है। इनमें से 40 हॉटस्पॉट PWD की सीसीटीवी निगरानी में हैं। सभी को यह समझना होगा कि अगर दिल्ली में 24 घंटे में 228 मिमी बारिश होती है, तो जल स्तर कम होने में समय लगेगा। अगर आपकी नालियों से पानी ओवरफ्लो हो रहा है तो इसका मतलब है कि बारिश काफी ज्यादा मात्रा में हुई है इसलिए जगह-जगह जलभराव देखने को मिल रहा है।"

मंत्रियों ने की मीटिंग

आगे मंत्री ने कहा, "भारी बारिश के कारण जलभराव की समस्या को लेकर हमने एक मीटिंग की। इसकी अध्यक्षता दिल्ली सरकार के 4 मंत्रियों ने की है। इसमें दिल्ली सरकार के सभी वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए। हमने आने वाले दिनों के लिए कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं, जो जल्द देखने को मिलेंगे।"

कई जगहों पर भरा पानी

गौरतलब है कि सुबह भारी बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव हो गया, जिस कारण शहर के मुख्य इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई। बीती रात से कई घंटों हुई बारिश के बाद दिल्ली के तीन मूर्ति मार्ग, मूलचंद, मिंटो रोड, आनंद विहार, महरौली बदरपुर रोड, मंडावली, भीकाजी कामा प्लेस, मधु विहार, प्रगति मैदान, मुनिरका, धौला कुआं, मोती बाग और आईटीओ समेत कई इलाके जलमग्न हो गए। यहां से गुजरने वाले लोग और वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जानकारी दे दें कि दिल्ली मंत्री आतिशी के आवास के अंदर और बाहर भी काफी पानी भरे होने की तस्वीरें सामने आईं।

ये भी पढ़ें:

पहली ही बारिश ने किया दिल्ली का बुरा हाल, तस्वीरों में देखें बदहाल सड़कों का नजारा

VIDEO: दिल्ली की सड़कों पर बीजेपी नेता ने चलाई नाव, जलभराव को लेकर इन्हें ठहराया जिम्मेदार

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement