Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. आतिशी बोलीं- AAP नेताओं को जेल भेजकर भी दिल्ली के विकास को नहीं रोक पाई बीजेपी

आतिशी बोलीं- AAP नेताओं को जेल भेजकर भी दिल्ली के विकास को नहीं रोक पाई बीजेपी

आतिशी ने कहा कि बीजेपी ने सोचा था कि 'आप' के नेताओं को जेल में डालकर दिल्ली सरकार के कार्यों को रोका जा सकेगा, लेकिन उनके हर प्रयास के बावजूद अरविंद केजरीवाल की सरकार की गतिविधियां निरंतर चल रही हैं।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 03, 2024 14:54 IST
दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी

आम आदमी पार्टी (AAP) की नेता और दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने बीजेपी पर एक बार फिर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने सोचा था कि 'आप' के नेताओं को जेल में डालकर दिल्ली सरकार के कार्यों को रोका जा सकेगा, लेकिन उनके हर प्रयास के बावजूद अरविंद केजरीवाल की सरकार की गतिविधियां निरंतर चल रही हैं। आतिशी ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और सतेंद्र जैन को गिरफ्तार कराया, लेकिन वे दिल्ली की शिक्षा, स्वास्थ्य क्रांति, नए फ्लाईओवर और मोहल्ला क्लीनिक जैसी योजनाओं को रोकने में नाकाम रहे। 

दिल्ली के शाहदरा विधानसभा क्षेत्र के एक स्कूल में नए शैक्षणिक ब्लॉक के उद्घाटन के मौके पर आतिशी ने ये बातें कही। उन्होंने आज पुरानी सीमापुरी में दो नए शैक्षणिक ब्लॉकों का उद्घाटन किया गया, जिसमें 76 नए कमरे, एक पुस्तकालय, नौ प्रयोगशालाएं, दो प्रिंसिपल रूम और एक लिफ्ट शामिल हैं। भाजपा की आलोचना करते हुए आतिशी ने कहा कि बीजेपी के प्रहारों का जवाब आम आदमी पार्टी स्कूलों, मोहल्ला क्लीनिकों और नई सड़कों के माध्यम से देती है। 

"बीजेपी ने विधायक तोड़कर गोवा में सरकार कैसे बनाई?"

उन्होंने बीजेपी से सवाल किया कि गोवा में कांग्रेस के बहुमत के बावजूद बीजेपी ने विधायक तोड़कर सरकार कैसे बनाई? कर्नाटक, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में क्या हुआ आतिशी ने यह भी बताया कि दिल्ली एमसीडी में ऐसा पहली बार नहीं हुआ कि गैर-कानूनी तरीके से चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की गई। मेयर के चुनाव के समय भी इसी तरह की कोशिश की गई थी, जिसे सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पूरा किया गया।

"बीजेपी में लोकतंत्र को कमजोर करने का डीएनए"

आतिशी ने कहा कि बीजेपी में लोकतंत्र को कमजोर करने का डीएनए है, लेकिन वे कितनी भी कोशिश कर लें, लोकतंत्र और संविधान को समाप्त नहीं कर सकते। हरियाणा में गठबंधन के बारे में राहुल गांधी की ओर से कांग्रेस के नेताओं से राय मांगे जाने पर उन्होंने कहा कि इसका जवाब कांग्रेस के नेता देंगे। गठबंधन पर निर्णय तब होगा जब अरविंद केजरीवाल बाहर आएंगे। दिल्ली में महिलाओं की असुरक्षा के संदर्भ में आतिशी ने कहा कि दिल्ली पुलिस की नाकामी के कारण महिलाओं को जगह-जगह असुरक्षित महसूस हो रहा है। उन्होंने बीजेपी और 'आप' दोनों से दिल्ली की महिलाओं को सुरक्षा देने, कानून-व्यवस्था ठीक करने और पुलिस व्यवस्था सुधारने की अपील की। (IANS)

ये भी पढ़ें- 

भजनलाल सरकार का बड़ा फेरबदल, 3 नई नगर परिषद बनाई, 7 ग्राम पंचायतें होंगी नगर पालिका

21 दिन में जांच, सजा-ए-मौत का प्रावधान, पश्चिम बंगाल के एंटी रेप बिल में क्या-क्या है?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement