Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली: नए CM की घोषणा के बाद आतिशी पर स्वाति मालीवाल ने लगाए गंभीर आरोप, आतंकी कनेक्शन को लेकर कही ये बात

दिल्ली: नए CM की घोषणा के बाद आतिशी पर स्वाति मालीवाल ने लगाए गंभीर आरोप, आतंकी कनेक्शन को लेकर कही ये बात

दिल्ली की नई मुख्यमंत्री बनने जा रहीं आतिशी पर उनकी ही पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने गंभीर आरोप लगाए हैं और कहा है कि आतिशी के परिवार ने आतंकी अफजल गुरू को बचाने के लिए माननीय राष्ट्रपति को दया याचिकाएं लिखीं।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: September 17, 2024 12:58 IST
Swati Maliwal- India TV Hindi
Image Source : FILE स्वाति मालीवाल ने आतिशी पर साधा निशाना

नई दिल्ली: दिल्ली की नई मुख्यमंत्री बनने जा रहीं आतिशी पर उनकी ही पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने निशाना साधा है और कहा है कि दिल्ली के लिए आज बहुत दुखद दिन है। भगवान दिल्ली की रक्षा करें!

स्वाति ने आतिशी पर लगाए गंभीर आरोप

स्वाति ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट कर कहा, 'दिल्ली के लिए आज बहुत दुखद दिन है। आज दिल्ली की मुख्यमंत्री एक ऐसी महिला को बनाया जा रहा है जिनके परिवार ने आतंकवादी अफजल गुरू को फांसी से बचाने की लंबी लड़ाई लड़ी। उनके माता पिता ने आतंकी अफजल गुरू को बचाने के लिए माननीय राष्ट्रपति को दया याचिकाएं लिखीं।'

स्वाति ने कहा, 'उनके हिसाब से अफजल गुरू निर्दोष था और उसको राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया गया था। वैसे तो आतिशी मार्लेना सिर्फ़ ‘Dummy CM’ हैं, फिर भी ये मुद्दा देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है। भगवान दिल्ली की रक्षा करें!'

गोपाय राय ने क्या बताया?

विधायक दल की बैठक में सीएम पद के लिए आतिशी के नाम पर मुहर लगने के बाद आप नेता गोपाय राय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने बताया कि आतिशी को सीएम बनाने का फैसला सर्वसम्मति से लिया गया है। दिल्ली के अगले चुनाव तक आतिशी सीएम रहेंगी। 

गोपाय राय ने कहा कि हम आज ही नई सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। दिल्ली कैबिनेट का फैसला अगले कुछ दिनों में होगा। उन्होंने कहा कि हम चाहतें हैं अक्तूबर-नवंबर में चुनाव हों। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। 

गोपाय राय ने कहा कि आप को खत्म करने की साजिश रची गई। बीजेपी शुरू से ही आप सरकार को गिराने की कोशिश में थी। इस दौरान गोपाय राय ने ये भी बताया कि केजरीवाल इस्तीफा कब देंगे। राय ने बताया कि शाम 4.30 बजे केजरीवाल इस्तीफा देंगे।

बता दें कि विधायक दल की बैठक से पहले ही 2 नाम सीएम पद की रेस में थे। जिसमें पहला नाम आतिशी और दूसरा नाम कैलाश गहलोत का था। बैठक से पहले ही आप नेता सौरभ भारद्वाज ने बड़ा बयान देते हुए साफ कर दिया था कि केजरीवाल अपनी पत्नी सुनीता को सीएम नहीं बनाएंगे। उन्होंने कहा था कि सुनीता केजरीवाल सीएम बनने की इच्छुक नहीं हैं। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement