Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. दिल्ली सीएम की बढ़ सकती हैं मुश्किलें! 'आरोपी के तौर पर पेश हों केजरीवाल', कोर्ट ने जारी किया समन

दिल्ली सीएम की बढ़ सकती हैं मुश्किलें! 'आरोपी के तौर पर पेश हों केजरीवाल', कोर्ट ने जारी किया समन

दिल्ली की कथित शराब नीति घोटाले में भ्रष्टाचार से जुड़े CBI के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। केजरीवाल के खिलाफ दाखिल चार्जशीट पर राउज़ ऐवन्यू कोर्ट ने संज्ञान ले लिया है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Mangal Yadav Updated on: September 03, 2024 16:08 IST
मुख्यमंत्री अरविंद...- India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

नई दिल्लीः दिल्ली की कथित शराब नीति घोटाले में भ्रष्टाचार से जुड़े CBI के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। केजरीवाल के खिलाफ दाखिल चार्जशीट पर राउज़ ऐवन्यू कोर्ट ने संज्ञान ले लिया है। राउज़ एवेन्यू कोर्ट की स्पेशल सीबीआई जज कावेरी बावेजा ने सीएम अरविंद केजरीवाल समेत चार्जशीट में बनाए गए सभी आरोपियों को समन जारी कर 11 सितंबर को बतौर आरोपी अदालत में पेश होने का आदेश जारी किया है।

इन लोगों को सीबीआई ने बनाया है आरोपी

अरविंद केजरीवाल फिलहाल तिहाड़ जेल में हैं इसलिए कोर्ट ने केजरीवाल को पेश करने के लिए प्रोडक्शन वारंट जारी किया है। हालांकि कोर्ट ने केजरीवाल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेश करने की इजाजत दे दी है। जानरकारी के अनुसार, दिल्ली शराब नीति से जुड़े CBI के मामले आप नेता दुर्गेश पाठक, अमित अरोड़ा, आशीष माथुर, पी शरद रेड्डी, विनोद चौहान को भी आरोपी के रूप में समन जारी किया गया है।

दुर्गेश पाठक को कोर्ट में हाजिर होकर लेनी होगी जमानत

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में दूसरे आरोपियों दुर्गेश पाठक समेत अन्य को खुद अदालत में हाजिर होकर जमानत लेनी होगी। सीबीआई की चार्जशीट में शामिल जो आरोपी अभी जेल में बंद हैं उन्हे प्रोडक्शन वारंट जारी हुआ है। इन सभी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश किए जाने का आदेश दिया गया है। सीबीआई की चार्जशीट में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, आप नेता दुर्गेश पाठक, अमित अरोड़ा, आशीष माथुर, शरद रेड्डी, विनोद चौहान को भी आरोपी बनाया गया है। राउज़ ऐवन्यू कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई 11 सितंबर को होगी।

सीबीआई मामले में जेल में बंद हैं केजरीवाल

दिल्ली के कथित शराब घोटाला नीति मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल जेल में बंद है। जबकि मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में 12 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट से उन्हें अंतरिम जमानत मिल चुकी है। सीबीआई मामले में उन्हें अभी तक जमानत नहीं मिली है। हालांकि गुरूवार 5 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट सीबीआई मामले में केजरीवाल की जमानत पर सुनवाई करेगा। सीबीआई मामले में अगर सुप्रीम कोर्ट से केजरीवाल को जमानत मिल जाती है तो उनका जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो जाएगा।

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement