Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. 'जेल में मेरे ऊपर 2-2 सीसीटीवी लगे थे, 13 ऑफिसर करते थे मॉनिटरिंग, PM मोदी भी रखते थे नजर', AAP पार्षदों से बोले केजरीवाल

'जेल में मेरे ऊपर 2-2 सीसीटीवी लगे थे, 13 ऑफिसर करते थे मॉनिटरिंग, PM मोदी भी रखते थे नजर', AAP पार्षदों से बोले केजरीवाल

केजरीवाल ने आप पार्षदों को बताया, मुझे जब गिरफ्तार किया गया तब मैं मानसिक तौर पर तैयार था कि मुझे 6 महीने जेल में रहना पड़ेगा। लेकिन, भगवान की कृपा से आज मैं आप सबके बीच हूं। मेरे सेल में दो-दो सीसीटीवी लगाकर रखे थे, जिसे 13 अफसर लगातार देखते थे।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: May 13, 2024 18:17 IST
arvind kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अंतरिम जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद सोमवार को अपने सभी निगम पार्षदों के साथ बैठक की। उन्होंने निगम पार्षदों को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे 2 जून को वापस जेल जाना होगा। अगर आप लोग 4 जून को इंडिया गठबंधन की सरकार बनवाएंगे तो मैं 5 जून को ही बाहर आ जाऊंगा। भाजपा वालों ने मुझे यह सोचकर जेल भेजा था कि इससे आम आदमी पार्टी के विधायकों, पार्षदों और कार्यकर्ताओं को तोड़ देंगे। दिल्ली और एमसीडी में सरकार गिरा देंगे। इनकी कोशिश नाकाम हो गई और इससे हमारी पार्टी और भी संगठित होकर लड़ेगी। 'आप' केवल एक पार्टी नहीं बल्कि एक परिवार और विचार है, जिसे तोड़ना असंभव है।

'CCTV से प्रधानमंत्री मोदी मुझे देख रहे थे'

केजरीवाल ने आगे कहा कि जेल में मुझे मेरी धर्मपत्नी से मिलने से रोक दिया। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुझे ऐसे मिलवाया, जैसे हम अपराधी हों। मेरे सेल में दो-दो सीसीटीवी लगाकर रखे थे, जिसे 13 अफसर लगातार देखते थे। कितने बजे उठता हूं, मैं कितने बजे खाता हूं, कौन सा टीवी चैनल देखता हूं, एक-एक मिनट नजर रखी जाती थी। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी भी मुझे देख रहे थे। उन्होंने पार्षदों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं कहीं भी रहूं, लेकिन आप लोग दिल्ली बंद मत होने देना। भाजपा और पीएम मोदी को दिल्ली में हमारे किए हुए काम से डर लगता है। हमारे काम की वजह से आज लोग हमें प्यार और इज्जत करते हैं। इन लोगों ने मनीष सिसोदिया और सत्येन्द्र जैन को जेल में डाल दिया। इन्होंने सोचा इससे सरकारी स्कूल और मोहल्ला क्लीनिक बंद हो जाएंगे। इन लोगों ने मुझे जेल में डालकर सोचा कि इससे दिल्ली बंद हो जाएगी, लेकिन ऐसा कर नहीं पाए।

'जेल में बेइज्जत करके और दवा रोककर मुझे तोड़ने का प्रयास किया गया'

उन्होंने आगे कहा कि मुझे जब गिरफ्तार किया गया तब मैं मानसिक तौर पर तैयार था कि मुझे 6 महीने जेल में रहना पड़ेगा। लेकिन, भगवान की कृपा से आज मैं आप सबके बीच हूं। उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि आज से तीन महीने पहले तक भाजपा की 400 सीट को लेकर बात होती थी, आज हालात बदल चुके हैं। अब इनके 250 पार जाने पर सवाल उठ रहे हैं। इन्होंने मुझे जेल के अंदर अपमानित करके, बेइज्जत करके और मेरी दवा रोककर तोड़ने का प्रयास किया। इन्होंने मेरी इंसुलिन रोक दी लेकिन, जब आपने आवाज उठाई तब जाकर मुझे इंसुलिन दी गई।

केजरीवाल ने कहा कि मुझे अपने इंडिया गठबंधन के साथी दलों और साथियों से बुलावा आ रहा है कि आप आकर प्रचार कीजिए। मैं अगले 21 दिनों में जहां-जहां संभव होगा, वहां जाऊंगा और भाजपा को हराने के लिए प्रचार करूंगा। (IANS इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

मुख्यमंत्री के पद पर रहेंगे या हटेंगे केजरीवाल, सुप्रीम कोर्ट में चली सुनवाई, जानें क्या बोले न्यायमूर्ति

"केजरीवाल अपनी लोकप्रियता की कीमत चुका रहे", शत्रुघ्न सिन्हा ने ऐसा क्यों कहा?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement