Thursday, June 27, 2024
Advertisement

जमानत याचिका लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचे अरविंद केजरीवाल, हाईकोर्ट ने लगाया था स्टे

सीएम अरविंद केजरीवाल अपनी जमानत याचिका लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। बता दें कि केजरीवाल की जमानत पर दिल्ली हाईकोर्ट ने रोक लगा दी थी। इस बीच केजरीवाल के वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: June 23, 2024 19:02 IST
Arvind Kejriwal reached Supreme Court with bail plea High Court had stayed the bail plea- India TV Hindi
Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने जमानत के लिए अब सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई है। बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की जमानत पर स्टे लगा दिया था। इस कारण अब केजरीवाल सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। अब उनकी जमानत पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चलेगी। बता दें कि केजरीवाल के वकीलों ने कल सुबह सुप्रीम कोर्ट से सुनवाई की अपील की है। बता दें कि दिल्ली की स्थानीय अदालत ने अरविंद केजरीवाल को एक लाख रुपये के मुचलके पर जमानत दी थी। इसी आदेश को हाईकोर्ट ने ईडी ने चुनौती दी और दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल की जमानत पर रोक लगा दी।

राउज एवेन्यू कोर्ट ने दी थी जमानत

बता दें कि दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने कथित आबकारी घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में अरविंद केजरीवाल को गुरुवार को जमानत दे दी थी। विशेष न्यायाधीश न्याय बिंदु ने अरविंद केजरीवाल के जमानत आदेश पर 48 घंटे के लिए रोक लगाने का प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के आग्रह को भी खारिज कर दिया था। ईडी 48 घंटे की रोक के दौरान ऊपरी अदालत जा सकती थी। विशेष न्यायाधीश ने एक लाख रुपये के निजी मुचलके पर आम आदमी पार्टी (आप) नेता केजरीवाल को रिहा करने का आदेश दिया। अदालत ने साथ ही आप नेता पर कई शर्तें भी लगायीं जिनमें यह भी शामिल था कि वह जांच को बाधित करने या गवाहों को प्रभावित करने की कोशिश नहीं करेंगे। 

हाईकोर्ट ने आदेश पर लगाया स्टे

इसके बाद शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया। इसी दौरान चली सुनवाई में स्थानीय कोर्ट के आदेश पर दिल्ली हाईकोर्ट ने स्टे लगा दिया और अरविंद केजरीवाल के जमानत पर खतरा मंडराने लगा। ऐसे में अरविंद केजरीवाल की जमानत को लेकर उनके वकीलों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। अरविंद केजरीवाल के वकीलों ने मांग की है कि केजरीवाल की जमानत याचिका पर सोमवार को सुनवाई की जाए। बता दें कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली शराब घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। 

(रिपोर्ट-अनामिका गौर)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement