Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से फिलहाल राहत नहीं मिली, अब 5 सितंबर को होगी अगली सुनवाई, SC ने सीबीआई को दिया ये निर्देश

अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से फिलहाल राहत नहीं मिली, अब 5 सितंबर को होगी अगली सुनवाई, SC ने सीबीआई को दिया ये निर्देश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली। उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई 5 सितंबर तक टल गई है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Niraj Kumar Updated on: August 23, 2024 12:58 IST
अरविंद केजरीवाल, सीएम...- India TV Hindi
Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली

नई दिल्ली: दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को फिलहाल राहत नहीं मिली। सुप्रीम कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई टाल दी है। अब अगली सुनवाई 5 सितंबर को होगी। केजरीवाल की जमानत का विरोध करते हुए सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया था। सुप्रीम कोर्ट ने एक हफ्ते में सीबीआई को काऊंटर एफिडेविट फाइल करने को कहा है। इसके बाद अगली सुनवाई 5 सितंबर को होगी।

इससे पहले 14 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को जमानत देने से इनकार कर दिया था। केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने अंतरिम जमानत की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि केजरीवाल पर ऐसे आरोप नहीं हैं कि उन्हें अंतरिम जमानत नहीं दी जा सके।

'केजरीवाल आएंगे' अभियान 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है। आप के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) और राज्यसभा सदस्य संदीप पाठक ने कहा कि दिल्ली और देश के लोगों की मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रति काफी भावनाएं हैं। उन्होंने कहा, "दिल्ली की जनता अरविंद केजरीवाल के जेल से बाहर आने का बेसब्री से इंतजार कर रही है। जब से अरविंद केजरीवाल जेल गए हैं, तब से दिल्ली में कई काम रुक गए हैं। जनता को पूरा भरोसा है कि उनके जेल से बाहर आने के बाद दिल्ली में सभी रुके हुए काम पूरे हो जाएंगे और कई समस्याओं का समाधान भी जल्दी हो जाएगा।" 

पाठक ने कहा कि लोग इस बात को समझते हैं कि केंद्र की बीजेपी सरकार ने दिल्ली में काम रोकने और लोगों को परेशान करने के लिए ही केजरीवाल को 'झूठे मामले' में जेल में डाला है। उन्होंने कहा कि 'केजरीवाल आएंगे' अभियान शुरू करके आप यह संदेश देना चाहती है कि आगामी विधानसभा चुनाव केजरीवाल को केंद्र में रखकर लड़ा जाएगा और उनके नेतृत्व में एक बार फिर दिल्ली की जनता भारी बहुमत देकर आप की सरकार बनाएगी। 

उन्होंने कहा, "दिल्ली के लोग अरविंद केजरीवाल से प्यार करते हैं और उनकी ईमानदारी पर पूरा भरोसा रखते हैं।" दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को हाल ही में आबकारी नीति से जुड़े मामले में 17 महीने जेल में रहने के बाद जमानत मिली है। आप नेताओं ने उम्मीद जताई है कि केजरीवाल को भी जल्द ही जमानत मिल जाएगी। पार्टी ने 'सिसोदिया आ गए हैं, केजरीवाल आएंगे' का नारा भी दिया है। (इनपुट-भाषा)

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement